संसद की 22वीं बरसी के दिन एक बार फिर हुआ कुछ ऐसा, सांसदों में डर और दहशत का माहौल

दोआबा न्यूज़लाईन (नई दिल्ली):

नई दिल्ली के संसद भवन में बीती सुबह चल रहे संसद के सदन के दौरान 2 अज्ञात युवक अचानक ऑडियंस गैलरी से आगे आ धमके। जिसके बाद जब सुरक्षकर्मियों द्वारा युवकों को पकड़ने की कोशिश की गई तो उन युवकों ने अपने जूते में से कुछ स्प्रे निकाला और सदन में छिड़क दिया है। बता दें कि कल संसद भवन हमले की 22वीं बरसी का दिन था।

वहीं इस घटना के बाद से सदन में अफरा-तफरी और डर का माहौल था। यह घटना तब हुई जब लोकसभा में बीजेपी सांसद स्वगेन मुर्मू अपनी बात रख रहे थे और उसी दौरान सदन की बेंच पर दोनों युवक उछल-कूद करने लगे और उन्होंने सदन में पीली गैस फेंकी जो हर तरफ फैलने लगी । इस घटना के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

घटना के बारे में एक सांसद न बताया कि हम सब सदन में बैठे हुए थे। तभी अचानक दर्शक लॉबी से एक लड़का नीचे कूदा। इस दौरान उसने जूते से कुछ पाउच जैसा निकाला। जिसमें से उसने पिले रंग की गैस छोड़ी। हालांकि जिसके बाद सांसदों ने उसे काबू करके उसकी खूब पिटाई की। सांसदों ने इसके बाद युवक को सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया। फिलहाल अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है कि यह गैस कैसी थी, जहरीली थी या नहीं, पुलिस द्वारा इसकी जांच की जा रही है। आरोपी युवकों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन बताई जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ संसद के बाहर एक युवक और युवती को पुलिस द्वारा काबू किया गया। जिनकी पहचान हिसार हरियाणा की नीलम और युवक की पहचान अमोल शिंदे के रूप में हुई है। बता दें कि यह दोनों संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे और इस दौरान इन्होंने भारत माता की जय और तानाशाही नहीं चलेगी के नारे भी लगाए। इन दोनों ने नारेबाजी करते हुए स्मोक गन का इस्तेमाल किया, जिसमें भी पीली गैस निकली। इससे जाहिर है कि संसद के अंदर पकडे गए युवक और बाहर पकडे गए युवक-युवती सभी साथ ही हैं।

गौरतलब है कि खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने 13 दिसंबर को संसद पर आतंकी हमले की बरसी पर भारतीय संसद पर हमले की धमकी दी थी।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी