अयोध्या राममंदिर में गोली लगने से जवान की मौत, मंदिर परिसर की सुरक्षा में तैनात था मृतक

दोआबा न्यूज़लाईन

अयोध्या: यूपी के अयोध्या में स्थित राम मंदिर से आज सुबह एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह मंदिर की सुरक्षा में तैनात एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई है। सूत्रों ने बताया कि घटना के समय जवान कोटेश्वर मंदिर के सामने बन रहे वीआईपी गेट के पास ड्यूटी पर तैनात था। घटना के वक्त शत्रुघ्न के पास और भी जवान तैनात थे। घटना बुधवार सुबह 5.25 की बताई जा रही है। मृतक जवान की पहचान 25 वर्षीय शत्रुघ्न विश्वकर्मा के रूप में हुई है।

वहीं गोली लगने के बाद घायल सुरक्षाकर्मी को उसके साथी तुरंत अस्पताल ले गए। हालांकि जिसके बाद हालत गंभीर होने पर उसे ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। लेकिन वहां डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया। मंदिर परिसर में जवान की मौत के बाद आईजी और एसएसपी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल की जांच की और फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। फिलहाल अभी पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि गोली सामने से सिर में कैसे लगी? हालांकि पुलिस कह रही है कि जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही सारी चीजें स्पष्ट होंगी।

वहीं मृतक जवान के साथियों का कहना है कि घटना से पहले शत्रुघ्न मोबाइल देख रहा था। फिलहाल जवान का परिवार भी घटना की सूचना के बाद यहां पहुंच गया है। बता दें कि शत्रुघ्न विश्वकर्मा 2019 बैच का था। वह अंबेडकरनगर के थाना सम्मनपुर के गांव कजपुरा का रहने वाला था और एसएसएफ में तैनात था। इस फोर्स को मंदिर की सुरक्षा के लिए गठित किया गया है।

Related posts

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

कोलकाता डॉक्टर दुष्कर्म-मर्डर केस: पूर्व प्रिंसिपल की आज कोर्ट में पेशी