रामोजी ग्रुप के चेयरमैन रामोजी राव का निधन, पद्म विभूषण से थे सम्मानित

दोआबा न्यूज़लाईन (मुंबई/बॉलीवुड)

मुंबई: मनोरंजन जगत से आज सुबह एक बड़ी दुःख भरी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर और रामोजी फिल्म सिटी के मालिक रामोजी राव का आज सुबह निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि रामोजी राव पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती थे। जहां आज सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली।

बताया जा रहा है कि 87 वर्षीय रामोजी राव पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। जिसके चलते उन्हें 5 जून से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सूत्रों के अनुसार रामोजी राव का पार्थिव शरीर रामोजी फिल्म सिटी में उनके आवास पर रखा गया है। जहां उनके परिवार, दोस्त और प्रशंसक उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि देंगे। वहीं तेलंगाना सरकार ने राजकीय सम्मान के साथ रामोजी राव का अंतिम संस्कार करने की घोषणा की है।

बता दें कि रामोजी राव का असली नाम चेरूकुरी रामोजी राव था, जिनका जन्म 16 नवंबर 1936 को एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। जिसके बाद उन्होंने जीवन में कड़ी मेहनत कर बिजनेस और फिल्मों की दुनिया में खूब नाम कमाया। उन्होंने रामोजी ग्रुप की नींव रखी, जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो रामोजी फिल्म सिटी, ईटीवी नेटवर्क, डॉल्फिन हॉटल्स, मार्गदर्शी चिटफंड और ईनाडू तेलुगु अखबार भी आता है। रामोजी को पत्रकारिता, साहित्य और शिक्षा में उनके योगदान के लिए 2016 में देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित भी किया गया था।

Related posts

लंदन में कॉन्सर्ट के दौरान पंजाबी सिंगर को दर्शकों की भीड़ में से मारा गया जूता, गुस्साए करण औजला

सिद्धू मूसेवाला फैंस के लिए Good News, नया गाना ‘Attach’ हुआ रिलीज़

जालंधर की बेटी के सिर पर सजा ‘Miss Grand India’ का ताज