अहमदाबाद से दिल्ली का सफर अब तय कर सकेंगे सिर्फ 3 घंटो में, जानें कैसे

दोआबा न्यूज़लाईन (देश/बिज़नेस) काजल तिवारी

देश: ट्रेन से सफ़र करने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी आपको बता दें की अब आपके शहर में बुलेट ट्रेन की शुरुआत होने जा रही है। बुलेट ट्रेन का काम बड़ी ही तेज़ी से चल रहा है। ये बुलेट ट्रेन मुंबई- अहमदाबाद तक चलेगी। इसके साथ ही पूरे देश में बुलेट ट्रेन को चलाने की प्लानिंग चल रही है। मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन का संचालन 2026 में शुरू होने की उम्मीद है।

इसके साथ ही बता दें की अब दिल्ली से अहमदाबाद के रुट पर बुलेट ट्रेन की सेवा मिलने वाली यह गुजरात का दूसरा हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट बना देगी। यह ऊंचे कॉरिडोर पर अब 250 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से चलेगी जो की दोनों शहरों के बीच की दूरी को कवर करने वाले 12 घंटे के समय को घटाकर महज 3.5 घंटे करेगी।

इसके साथ ही रास्ते में अहमदाबाद और दिल्ली स्टेशन के अलावा नौ बड़े स्टेशन होंगे। ट्रेन की रफ्तार 350 किमी प्रति घंटा तक रहने की उम्मीद है। ये ट्रेन गुजरात, राजस्थान और हरियाणा के कुछ चुनिंदा स्टेशनों पर रुकेगी और फिर दिल्ली पहुंचेगी। वैसे, अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन सेवा जुलाई 2026 तक शुरू होने की उम्मीद है। इस सुविधा से लोगों को काफी फ़ायदा होगा जो लोग 12 घंटे की जगह 3 घंटे में ही पहुंच जाएंगे ।

Related posts

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 70 पार के हर बुजुर्ग को मिलेगा 5 लाख तक FREE इलाज

रेल राज्य मंत्री ने अपने दौरे पर रेल कोच फैक्ट्री में चल रहे कार्यों का किया निरीक्षण