जालंधर : नामांकन वापिस लेने के आखिरी दिन किसी उम्मीदवार ने नहीं किया बैकफुट, चुनाव निशान अलाट

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/राजनीति)

जालंधर : लोक सभा हलका 04- जालंधर (अ.ज.) की आम चुनाव के लिए आज नामांकन वापिस लेने के आखिरी दिन समय पूरा होने तक किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया। जिस उपरांत जनरल आब्जर्वर जे मेघनाथ रैडी की मौजुदगी में उम्मीदवारों को चुनाव निशान अलाट किए गए।

ज़िला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन आज किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन वापिस नहीं लिए और अब लोक सभा हलका जालंधर के आम चुनाव के लिए 7 आज़ाद और अलग- अलग राजनीतिक पार्टियों के 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।

उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के सुशील कुमार, इंडियन नैशनल कांग्रेस के चरणजीत सिंह चन्नी, कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया ( मार्कसिस्ट) के परशोतम लाल, आम आदमी पार्टी से पवन कुमार टीनू, बहुजन समाज पार्टी से बलविन्दर कुमार, शिरोमणी अकाली दल से मोहिंदर सिंह के.पी., शिरोमणी अकाली दल ( अमृतसर)( सिमरनजीत सिंह मान) से सरबजीत सिंह, रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (अठावाले) से सोनिया. डेमोक्रेटिक भारतीय समाज पार्टी से गुलशन कुमार, लोकतांत्रिक लोक राजिअम पार्टी से तारा चंद शीला, ग्लोबल रिपब्लिकन पार्टी से बाल मुकन्द, अपना समाज पार्टी से रजवंत कौर, पीपलज़ पार्टी आफ इंडिया ( डेमोक्रेटिक) से राज कुमार और आज़ाद उम्मीदवार के तौर पर अशोक कुमार, अमरीश भक्त, इकबाल चंद, गुरदीप सिंह, नीटू, परमजीत कौर तेज़ी और रमेश लाल द्वारा लोक सभा चुनाव लड़ी जा रही है।

ज़िला चुनाव अधिकारी ने बताया कि उम्मीदवारों को राजनीतिक पार्टियों की मौजूदगी में चुनाव निशान अलाट करने के बाद आगे वाली प्रक्रियाओं के बारे में जानकार करवाया गया। उन्होंने बताया कि मतदान 1 जून को होगा और मतगणना 4 जून को होगी।

Related posts

जालंधर के बड़े रिसोर्ट को मिला निगम का नोटिस,1.58 करोड़ जमा करवाने के आदेश

पंजाब सरकार का बड़ा कदम, परिवहन विभाग ने रद्द किए करीब 600 बसों के परमिट

DC की वातावरण संभाल के लिए नई पहल, पराली प्रबंधन के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर