JALANDHAR LOKSABHA CHUNAAV : लड़ने वाले उम्मीदवारों के खर्चा रजिस्टरों का शैडो रजिस्टरों के साथ अंतिम मिलान

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : JALANDHAR LOKSABHA CHUNAAV: Final matching of expenditure registers of contesting candidates with shadow registers. जालंधर लोक सभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के खर्चा रजिस्टरों का आज खर्चा टीम द्वारा मेन्टेन किए गए शैडो रजिस्टरों के साथ अंतिम मिलान किया गया।

यहाँ ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में अकाउँट रीकनसाईलेशन मीटिंग दौरान खर्चा आब्जर्वर माधव देशमुख ने खर्च किए सम्बन्धित नोडल अधिकारी अमरजीत बैंस सहित उम्मीदवारों और उनके प्रतिनिधियों को कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अपने चुनाव खर्च का पूरा और सही ढंग से ज़िक्र और हिसाब किया गया है।

उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवार खर्चा रजिस्टर में अपने- अपने चुनाव खर्च का पूरा हिसाब सहित ज़रुरी दस्तावेज़ चुनाव नतीजों के ऐलान से 30 दिनों में ( 4 जुलाई तक) ज़िला चुनाव अधिकारी के पास जमा करवाने के लिए पाबंद है। उन्होंने सभी उम्मीदवारों को चुनाव आयोग के हिदायतों अनुसार अपने चुनाव खर्च का पूरा और ठीक लेखा-जोखा निर्धारित तारीख़ तक नियमों अनुसार जमा करवाने के लिए कहा।
मीटिंग दौरान खर्चा निगरान टीमों द्वारा खर्चा आब्जर्वर के नेतृत्व में उम्मीदवारों के खर्चा रजिस्टरों की तुलना खर्चा टीमों द्वारा मेन्टेन किए गए शैडो रजिस्टरों के साथ की गई।

बता दे कि भारतीय चुनाव आयोग द्वारा लोक सभा चुनाव के लिए एक उम्मीदवार की तरफ से चुनाव खर्च की अधिक से अधिक सीमा 95 लाख रुपए तय की गई थी। चुनाव खर्च किए उम्मीदवारों द्वारा नामांकन भरने की तारीख़ से ले कर मतगणना वाले दिन तक किया गया चुनाव ख़र्च शामिल है।

इस दौरान चुनाव कानून्नगो राकेश कुमार, सहायक खर्चा निगरान, खर्चा टीमों के सदस्य आदि भी मौजूद थे।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार