ICSE-ISC ने घोषित किया 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, Toppers की लिस्ट जारी

दोआबा न्यूज़लाईन (नई दिल्ली/एजुकेशन)

नई दिल्ली: आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं के नतीजे आज 6 मई को घोषित हो चुके हैं। इसके साथ ही बोर्ड ने टॉपर्स की लिस्ट भी जारी कर दी है। जिसमें उत्तर प्रदेश के कई धुरंधरों ने टॉप किया है। रिजल्ट में कक्षा 12th का पास प्रतिशत 98.19% रहा है। जबकि 10th का पास प्रतिशत 99.47% रहा है। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी है वह अपना रिजल्ट जानने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट results.cisce.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड का फैसला है कि इस साल स्‍टूडेंट्स को कंपार्टमेंट एग्‍जाम देने का मौका नहीं मिलेगा। इसके साथ ही फिर भी अगर कोई स्‍टूडेंट्स अपने मार्क्‍स सुधारना चाहता है, तो उसे इंप्रूवमेंट एग्‍जाम के लिए अप्‍लाई करना होगा। इंप्रूवमेंट एग्‍जाम जुलाई 2024 में आयोजित होंगे और एक स्टूडेंट ज्यादा से ज्यादा 2 सब्‍जेक्‍ट्स में इंप्रूवमेंट एग्‍जाम दे सकेगा। कंपार्टमेंट एग्‍जाम उन स्‍टूडेंट्स के लिए आयोजित किए जाते थे जो स्‍टूडेंट्स एक या दो सब्‍जेक्‍ट्स में फेल होते थे।

बता दें कि इस बार आईसीएसई की 10th की परीक्षा 21 फरवरी से शुरू होकर 28 मार्च तक तथा आइएससी 12th की परीक्षाएं 26 फरवरी से शुरू होकर 4 अप्रैल तक चली थी।

वहीं अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि CBSE के 10th और 12th कक्षाओं के परिणाम भी 20 मई तक बोर्ड द्वारा घोषित किए जा सकते हैं। जिनका लाखों स्टूडेंट्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी