I-PHONE 16 सीरीज़ की बिक्री शुरू, स्टोर के बाहर लगी लोगों की लंबी लाइनें

दोआबा न्यूज़लाईन

देश: एप्पल फ़ोन यूजर्स के लिए बड़ी एक खुशखबरी है कि आज से आईफोन 16 सीरीज़ की बिक्री भारतीय बाजार में एप्पल स्टोर्स पर शुरू हो गई है। जिसके चलते लोगों में इस फ़ोन को खरीदने का उत्साह देखा जा रहा है। जानकारी के अनुसार आईफोन 16 सीरीज़ का क्रेज आज सुबह दिल्ली-मुंबई के ऑफिसियल स्टोर पर देखने को मिला। आईफोन के 16 सीरीज़ के फ़ोन 20 सितम्बर की सुबह से मिलने शुरू हो गए है। आम तौर पर दिल्ली और मुंबई के एप्पल स्टोर रोजाना सुबह 11 बजे खुलते है पर आज यह स्टोर सुबह 8 बजे ही खुल गए। जहां एपल के नए डिवाइस को खरीदने के लिए दोनों स्टोर्स के बाहर कस्टमर्स की बहुत लंबी लाइनें देखने को मिली।

जानकारी के अनुसार कई लोग फ़ोन खरीदने के लिए सुबह 6 बजे से ही आकर स्टोर के बाहर खड़े हो गए थे। कंपनी ने सोमवार (9 सितंबर) को अपने साल के सबसे बड़े इवेंट ‘इट्स ग्लोटाइम’ में AI फीचर्स के साथ आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च किया था। जिसमें आईफोन 16, आईफोन 16 प्लस, आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार एपल ने 13 सितंबर को आईफोन 16 सीरीज की बुकिंग शुरू कर चुकी है। कस्टमर्स फोन को ऑफिशियल वेबसाइट और ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और अमेजन से बुक कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार अन्य देशों की तुलना में भारतीय कस्टमर्स को आईफोन खरीदना अभी भी महंगा पढ़ रहा है। जबकि, आईफोन-16 सीरीज के मॉडल्स भारत में भी असेंबल हो रहे हैं। प्रो मैक्स मॉडल भारत में अमेरिका के मुकाबले करीब 44 हजार रुपए महंगा है। वहीं बताया जा रहा है कि आईफोन-16 मॉडल में करीब 13 हजार का अंतर है। भारत में आईफोन-16 की शुरुआती कीमत ₹79,900 है और प्रो मैक्स की कीमत ₹1,44,900 है। जबकि अमेरिका में यही आईफोन-16 मॉडल 799 डॉलर यानी ₹67,100 और प्रो मैक्स 1199 डॉलर यानी ₹1,00,692 रुपए में मिल रहा है। भारत में अमेरिका के मुकाबले आइफोन की कीमत भले ही ज्यादा है ,लेकिन एप्पल स्टोर के सामने लगी भीड़ को देखकर कर ऐसा लग रहा है कि जैसे आईफोन फ्री में मिल रहे हों।

इन तरीकों से सस्ते में खरीद सकते हैं आईफोन-16

कई बैंक और क्रेडिट कार्ड कंपनियां आईफोन पर डिस्काउंट प्रोवाइड करती हैं। उनके ऑफर्स को आप चेक कर सकते हैं। इसके अलावा ऐसी कई क्रेडिट कार्ड कंपनियां हैं, जो कैश-बैक इंसेंटिव्स, प्रमोशनल क्रेडिट्स या प्वाइंट्स प्रोवाइड करती हैं, जिनका यूज फ्यूचर परचेज के लिए किया जा सकता है। इसे भी चेक कर लें। वहीं कंपनी ने इट्स ग्लोटाइम इवेंट में आईफोन-16 सीरीज के अलावा एपल वॉच सीरीज 10 भी पेश की, जिसमें 30% बड़ा स्क्रीन एरिया है। ये एपल की अब तक की सबसे पतली (9.7mm) वॉच है। इसकी शुरुआती कीमत 46,900 रुपए है।

इसके अलावा वॉच अल्ट्रा 2 के नए कलर भी लॉन्च किए गए थे। इसे एथलीट्स के लिए डिजाइन किया गया है। ये वॉच लो पावर मोड में 72 घंटे चलेगी। इसमें सबसे सटीक GPS मिलता है। एपल ने एयरपॉड्स 4 और एयरपॉड मैक्स के नए कलर लॉन्च किए थे। एपल के सभी नए गैजेट्स आज से बिक्री के लिए अवेलेबल हो गए हैं।

Related posts

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 70 पार के हर बुजुर्ग को मिलेगा 5 लाख तक FREE इलाज

रेल राज्य मंत्री ने अपने दौरे पर रेल कोच फैक्ट्री में चल रहे कार्यों का किया निरीक्षण