इस राज्य में भारी Landslide, NH-313 का काफी हिस्सा बहा, चीन सीमा से सटी दिबांग वैली का संपर्क टूटा

दोआबा न्यूज़लाईन (अरुणाचल प्रदेश/राज्य )

अरुणाचल प्रदेश: देश के अरुणाचल प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते जबरदस्त लैंडस्लाइड हो गया है। इस भारी लैंडस्लाइड के कारण प्रदेश को दिबांग वैली से जोड़ने वाला नेशनल हाईवे-313 का बड़ा हिस्सा सड़क के साथ बह गया है। जिससे चीन सीमा से लगे दिबांग वैली का संपर्क पूरे देश से कट गया।

वहीं इस बारे में प्रशासन का कहना है कि दिबांग वैली हाईवे पर भारी लैंडस्लाइड हुआ है। जिसके कारण हुनली और अनीनि के बीच हाईवे 313 का काफी बड़ा हिस्सा लैंड स्लाइड में ढह गया है। हाई-वे की मुरम्मत के लिए टीम भेजी गई है। मुरम्मत के लिए भेजी गई टीम के अधिकारियों के मुताबिक ढहे हिस्से के निर्माण में कम से कम 3 दिन लगेंगे। दरअसल NH-33 को दिबांग वैली के निवासियों और आर्मी के लिए लाइफ लाइन माना जाता है।

वहीं इस प्राकृतिक आपदा के बारे में अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने एक्स पर किए एक पोस्ट में लिखा, “हुनली और अनिनी के बीच राजमार्ग को व्यापक क्षति के कारण यात्रियों को होने वाली असुविधा के बारे में जानकर परेशान हूं। जल्द से जल्द कनेक्टिविटी बहाल करने के निर्देश जारी किए गए हैं क्योंकि यह सड़क दिबांग घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ती है।

वहीं अधिकारियों ने कहा कि अभी खाने और अन्य जरूरी चीजों की किल्लत नहीं है। दिबांग वैली के निवासियों को भी घटना के बारे में बता दिया गया है। उन्हें यह भी जानकारी दी गई है कि हाईवे के कंस्ट्रक्शन में कम से कम 3 दिन लगेंगे। निर्माण पूरा होने तक और बारिश के सामान्य होने तक सभी निवासियों को सावधानी बरतने की हिदायत भी दे दी गई है।

Related posts

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी