पूर्व अग्निवीरों के लिए खुशखबरी

BSF और CISF में मिला 10 प्रतिशत का आरक्षण

दोआबा न्यूज़लाईन

नई दिल्ली : Good news for former firefighters दो साल पहले ग्रह मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसमें कहा गया था कि CAPF और असम राइफल में पूर्व अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा। केंद्र सरकार के फैंसले के 2 साल बाद CISF और BSF ने गुरूवार को पूर्व अग्निवीरों को 10 प्रतिशत के आरक्षण का ऐलान किया है।

सूत्रों के अनुसार CISF डीजी नीना सिंह और BSF के डीजी नितिन अग्रवाल ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। जल्द ही इस वारे नियम लागू किये जायेंगें।

इस वारे ज्यादा जानकारी देते हुए बताया गया कि CISF में पहले बैच में 5 साल तो अगले बैच में 3 साल की छूट दी जाएगी। CISF डीजी नीना सिंह ने कहा कि आगे से कांस्टेबल की जो भी भर्ती होगी। उसमें पूर्व अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत का आरक्षण रखा जायेगा। आयु में छूट दी जाएगी। पहले बैच में 5 साल और अगले बैच में 3 साल की छूट दी जाएगी। फिजिकल टेस्ट भी नहीं होगा।

वहीं BSF के डीजी नितिन अग्रवाल ने कहा कि यह BSF के लिए अच्छा है। जवानों के पास पहले से ही 4 साल का अनुभव होगा। वे पूरी तरह से तैयार होंगे। ट्रेनिंग की बाद अग्निवीरों को सीधा सीमा पर तैनात किया जायेगा।

Related posts

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 70 पार के हर बुजुर्ग को मिलेगा 5 लाख तक FREE इलाज

भगवान वाल्मीकी जी के प्रकटोत्सव को समर्पित शोभा यात्रा के लिए उचित प्रबंध करने की घोषणा की