जालंधर वेस्ट उप चुनाव: वोटों की गिनती के लिए काउंटिंग स्टाफ की हुई पहली रेंडमाइजेशन

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: विधान सभा हलका जालंधर पश्चिमी के उप चुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान के बाद 13 जुलाई को गिनती के काम को पूरा करने के लिए आज गिनती स्टाफ की तैनाती के लिए पहली रैंडमाईज़ेशन करवाई गई। यहां जनरल आब्जर्वर उत्तम कुमार पातरा और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर- कम-अतिरिक्त ज़िला चुनाव अधिकारी मेजर डॉ. अमित महाजन के नेतृत्व में रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया पूरी की गई।

अतिरिक्त ज़िला चुनाव अधिकारी ने इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए बताया कि मतदान के काम के काम को उचित ढंग से पूरा करने के लिए कुल 69 स्टाफ (रिज़र्व सहित) की रेंडमाइजेशन की गई है। उन्होंने बताया कि पहली रेंडमाइजेशन उपरांत गिनती केंद्र के लिए कुल 23 काऊंटिंग पार्टियां (रिज़र्व सहित) तैनात की गई हैं। वहीं उन्होंने बताया कि प्रत्येक काऊंटिंग पार्टी में एक काऊंटिंग सुपरवाइज़र, एक काऊंटिंग सहायक और एक काउंटिंग माईक्रो आब्जर्वर शामिल होता है। इस तरह गिनती के लिए तैनात 69 स्टाफ में 23 काउंटिंग सुपरवाइज़र, 23 काउंटिंग सहायक और 23 काउंटिंग माईक्रो आब्जर्वर शामिल हैं।

अतिरिक्त ज़िला चुनाव अधिकारी ने यह भी बताया कि विधान सभा हलके के लिए गिनती हाल लायलपुर खालसा कॉलेज के ऑडिटोरियम में स्थापित किया गया है, जहां मतगणना के लिए 15 काउंटिंग टेबल होंगे। इस दौरान मतदान वाले दिन विधान सभा हलके की सभी 65 पोलिंग लोकेशन पर तैनाती के लिए 112 माईक्रो आब्ज़र्वरों (रिज़र्व सिहित) की भी पहली रेंडमाइजेशन करवाई गई।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि गिनती स्टाफ और माईक्रो आब्ज़र्वरों को प्रशिक्षण देने के लिए पहली रिहर्सल 5 जुलाई और दूसरी रिहर्सल 8 जुलाई को होगी। उन्होंने बताया कि दोनों दिन सुबह के सेशन में गिनती स्टाफ और दोपहर के सेशन में माईक्रो आब्ज़र्वरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस दौरान डी.आई.ओ. रणजीत सिंह, डिप्टी डी.ई.ओ. राजीव जोशी, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह आदि भी मौजूद थे।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार