BJP उम्मीदवार परनीत कौर का किसानों ने किया विरोध, एक किसान की मौ+त, माहौल तनावपूर्ण

दोआबा न्यूज़लाईन (पंजाब/राजनीति)

पंजाब में लगातार किसान भाजपा उम्मीदवारों का विरोध कर रहे है। पटियाला में भी इसका असर देखने को मिला। शनिवार को BJP उम्मीदवार और पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी महारानी परनीत कौर का विरोध करते हुए एक किसान की मौत हो गई। यह प्रदर्शन राजपुरा के गांव सेहरा में किया जा रहा था। जिस दौरान किसान सुरिंदरपाल सिंह (45) जमीन पर गिर पड़े। जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। किसानों ने आरोप लगाया कि परनीत कौर के गनमैन ने किसानों के साथ धक्कामुक्की और गुंडागर्दी की। इसी दौरान सुरिंदरपाल सिंह गिरे और उनकी मौत हो गई।

शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन की अध्यक्षता कर रहे किसान मजदूर मोर्चा के अध्यक्ष सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि उन्हें इसका पता चला तो वे घटनास्थल पर जाकर आए हैं। वहां से किसान की मौत को लेकर पैदा हुए हालात का ब्यौरा जुटा रहे हैं। इसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

एक तरफ किसान पूरा जोर लगा रहे है कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में इस बार हराएंगे, वहीं दूसरी ओर भाजपा उम्मीदवार प्रचार करने के लिए लोगों के बीच पहुंच रहे है। केंद्र सरकार द्वारा MSP गारंटी कानून न दिए जाने के अलावा वे किसानों को दिल्ली कूच से रोकने पर भाजपा से नाराज हैं। इस वजह से परनीत कौर के अलावा फरीदकोट से हंसराज हंस को भी तीखा विरोध उठाना पड़ रहा है।

Related posts

साईं दास स्कूल में बच्चों को बांटी गई वर्दियां, MLA अरोड़ा ने बढ़ाया बच्चों का हौसला

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा