DONALD TRUMP : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हमला

दोआबा न्यूज़लाईन

https://www.facebook.com/reel/402795626136335

विदेश : पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली को सम्बोधन के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर हमला हुआ। जब बे मंच पर सम्बोधन कर रहे थे। तभी किसी ने उनपर गोली चलाई। गनीमत यह रही कि गोली उनके कान को छू कर चली गई। ट्रम्प ने अपने दाहिने कान पर हाथ रख लिया और निचे झुक गए। सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने एकदम से पूर्व राष्ट्रपति को चारों तरफ से कवर कर लिया और ट्रम्प की खड़े होने में मदद की। ट्रम्प के चेहरे और कान पर खून नज़र आया। ट्रम्प ने इस दौरान अपनी मुठी हवा में लहराई। इसके बाद सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने डोनाल्ड ट्रम्प को मंच से उतारकर कार में बैठाकर घटना वाली जगह से ले गए।

राइफल के साथ छत पर देखा था व्यक्ति

सूत्रों के अनुसार रैली में चश्मदीद ने एक चैनल को बताया कि उसने एक बिल्डिंग की छत पर एक व्यक्ति को देखा था। वह बिल्डिंग पर रेंग रहा था और उसके हाथ में एक राइफल थी , जोकि साफ नजर आ रही थी , क्योंकि वह हमसे सिर्फ 50 फीट की दूरी पर था।

बता दें कि भारतीय समय अनुसार यह घटना रविवार सुबह चार बजे की है , जबकि अमेरिका के समयानुसार शनिवार शाम 6 :30 बजे की है।
इस हमले में एक ट्रम्प समर्थक की जान गई है, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घटना के करीब 4 घंटे बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात की। एक वाइट हाउस अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति बाइडेन ने पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप, पेंसिल्वेनिया के गवर्नर जोश शपिरो और बटलर के मेयर बॉब डंडॉय से भी बात की है।

वाइट हाउस अधिकारियों ने यह भी बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने चुनावी दौरे को छोड़ कर वाशिंगटन डीसी लौट रहे हैं। वे रविवार सुबह वाइट हाउस में होमलैंड सिक्योरिटी और लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी के अधिकारियों से ब्रीफिंग लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर पोस्ट किया, ‘मेरे मित्र पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं। घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं।

घटना के बाद पेंसिल्वेनिया पुलिस ने कहा कि उनकी टीम केस की जांच कर रही है। अभी तक हमलावर के मकसद की जानकारी नहीं मिल सकी है।पेंसिल्वेनिया पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है हमलावर की पहचान उजागर नहीं करेगें।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

अमृतसर में दिन-दिहाड़े HDFC बैंक में लाखों की लूट, लैपटॉप और DVR भी साथ ले गए लुटेरे