जिला अधिकारी ने ‘घर-घर मुफ्त राशन’ योजना के तहत गेहूं/आटे की स्पलाई का लिया जायजा

पंजाब सरकार के इस महत्वपूर्ण प्रोग्राम को उचित ढंग से लागू करने के लिए अधिकारियों को जारी किए दिशा निर्देश,
जिले में 33 माडल फेयर प्राईज दुकानें स्थापित

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर / शहर )

जालंधर : (सतपाल शर्मा,संपादक ) जिला अधिकारी विशेष सारंगल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा शुरू की गई ‘घर-घर मुफ्त राशन’ योजना के तहत जिले में घरों को आटा/गेहूं उपलब्ध करवाने की प्रगति की समीक्षा की।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा सभी योग्य लाभार्थियों के घरों तक पंजाब सरकार उपलब्ध करवाने के लिए शुरू किए गए इस महत्वपूर्ण प्रोग्राम को सही ढंग से लागू करना सुनिश्चित किया जाए।

सभी सबडिवीजों के उपमंडल मैजिस्ट्रेटों, खुराक एवं सिविल स्पलाई विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि राज्य सरकार ने जालंधर जिले के 85000 कार्ड धारकों को आटा/गेहूं उपलब्ध करवाने के लिए 33 फेयर प्राईज दुकानें बनाई गई है।
उन्होंने कहा कि इन दुकानों द्वारा पैकेटबंद आटा/गेहूं सीधे चुने हुई आटा मिलों से खरीदकर स्पलाई व्हीकलों से लाभार्थियों को सौंपा जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत लाभार्थियों को गेहूं/आटे के बैग उनके घर पर मिलेंगे और उन्हें राशन डिपो में जाने की जरूरत नहीं है।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस महत्वपूर्ण प्रोग्राम को शुरू करने का उद्देश्य योग्य लाभार्थियों को उनके घरों में खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाना है और इससे किसी विशेष दुकान पर उनकी निर्भरता को कम किया जा सकेगा ।

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत लाभार्थी अपने घर पर ही ई.पी.ओ.एस. मशीन बायोमेट्रिक्स से आटे/गेहूं के बैग प्राप्त कर सकेगे।

उन्होंने बताया कि इस संबंधी जिले में मॉडल फेयर प्राइज दुकानों से स्पलाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने संबंधित उप मंडल मैजिस्ट्रेटों को इस महत्वपूर्ण प्रोग्राम को सही ढंग से लागू करने की निगरानी के निर्देश दिए।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार