डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर ने स्ट्रांग रूम और गिनती केन्द्रों का किया दौरापोलिंग केंद्रों पर प्रबंधों का लिया जायजा

जालंधर(सतपाल शर्मा) डिप्टी कमिश्नर-कम-ज़िला चुनाव अधिकारी डा.हिमांशु अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर राहुल एस. ने आज सांझा तौर पर पोस्ट पोल ई.वी.एम. स्ट्रांग रूम और गिनती केन्द्रों का दौरा कर प्रबंधों और सुरक्षा की स्थिति का जायज़ा लिया। उन्होंने एमजीएन स्कूल में बने पोलिंग केंद्र का भी दौरा किया।

उन्होंने सरकारी आर्टस और स्पोर्टस कालेज, स्टेट पटवार स्कूल, दफ़्तर डायरैक्टर लैड् रिकार्ड और सरकारी स्पोर्टस स्कूल होस्टल में बनाए स्ट्रांग रूम और गिनती केन्द्रों का बारीकी से जायज़ा लेते हुए सहायक रिटर्निंग अधिकारियों और उनके पुलिस हमरुतबा अधिकारियों को ज़रुरी दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने जांलधर उत्तरी, जांलधर कैंट, जांलधर पश्चिमी और जांलधर केंद्री के लिए बनाए गए गिनती केंद्रो का भी जायजा लिया।
उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम और गिनती केन्द्रों के लिए भारतीय चुनाव आयोग द्वारा जारी आदेशों की इन-बिन पालना की जाए और सुरक्षा पक्ष से कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 1 जून को जालंधर लोक सभा चुनाव के लिए मतदान उपरांत वोटिंग मशीनें सी.सी.टी.वी. कैमरों की 24 घंटे ई- निगरानी और बहुआयामी सुरक्षा घेरे में स्ट्रांग रूमों में स्टोर की जाएंगी और 4 जून को मतगणना वाले दिन ही गिनती केन्द्रों में लाई जाएंगी।
उन्होंने अधिकारियों से सी.सी.टी.वी. कैमरो के बैकअप, निर्विघ्न बिजली स्पलाई, आग से सुरक्षा के उपाय आदि के विवरण भी प्राप्त किए।
पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मतदान उपरांत स्ट्रांग रूमों में वोटिंग मशीनों की सुरक्षा और गिनती प्रक्रिया उचित एंव पारदर्शी ढंग से पूरा करने के लिए सभी प्रबंध यकीनी बनाए गए है।
वोटिंग मशीनें स्ट्रांग रूमों में पंजाब पुलिस, स्टेट आर्म्ड पुलिस और सी.ए.पी.एफ. ट्रिपल लेयर सुरक्षा में रखी जाएंगी। उन्होंने कहा कि चुनाव और मतगणना दौरान किसी को भी विघ्न डालने की इजाज़त नहीं दी जाएगी।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी