DAVIET ने द शाइनिंग स्टार इवेंट में मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर; शहर के डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (DAVIET) ने 91.9 एफएम, रेडियो सिटी और आकाश इंस्टीट्यूट के सहयोग से सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले छात्रों को सम्मानित करने के लिए ‘द शाइनिंग स्टार इवेंट’ का आयोजन किया। इस कार्यक्रम ने अकादमिक उत्कृष्टता का जश्न मनाया और इसका उद्देश्य भविष्य में उपलब्धि हासिल करने वालों को प्रेरित करना था। शाइनिंग स्टार इवेंट न केवल उच्च उपलब्धि हासिल करने वाले छात्रों की कड़ी मेहनत और समर्पण को मान्यता देता है, बल्कि प्रतिभा और उत्कृष्टता के पोषण के लिए डेविएट की प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करता है। यह पहल छात्रों को उच्च लक्ष्य रखने और उनकी शैक्षणिक गतिविधियों में सफल होने के लिए प्रोत्साहित करने के संस्थान के दर्शन को दर्शाती है। उत्सव में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने में छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के सामूहिक प्रयासों पर प्रकाश डाला गया।

डेविएट के प्रिंसिपल डॉ. संजीव नवल ने दर्शकों को संबोधित किया और माता-पिता और शिक्षकों से उनके निरंतर समर्थन के लिए आशीर्वाद लेने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने NAAC द्वारा DAVIET की A+ मान्यता और पिछले 21 वर्षों से नंबर एक सांस्कृतिक संस्थान के रूप में इसकी लगातार रैंकिंग पर प्रकाश डाला। डॉ. नवल ने कहा, “यह हमारे छात्रों के लिए एक यात्रा की शुरुआत है। उन्हें ई-कचरा प्रबंधन, स्थिरता और AI में प्रगति के बारे में पता होना चाहिए। उन्होंने गेल, भारतीय रेलवे और बीएसएनएल जैसे संगठनों का उल्लेख करते हुए छात्रों को सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में करियर की संभावनाएं तलाशने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने नवरत्न कंपनियों में अवसर प्राप्त करने के लिए GATE/IES को पास करने के महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि DAVIET नवाचार में नंबर एक मंच है, जिसे एमएसएमई द्वारा अनुमोदित किया गया है और आईबीएम के साथ संस्थान के एमओयू का उल्लेख किया। डॉ. नवल ने इस बात पर जोर दिया कि डेविएट न केवल पंजाब के लिए बल्कि पूरे समाज और देश के लिए काम करता है। उन्होंने समग्र विकास के महत्व पर भी प्रकाश डाला और छात्रों से अपनी शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ पाठ्येतर गतिविधियों में भी शामिल होने का आग्रह किया। इसके अलावा, उन्होंने योग्य छात्रों की सहायता के लिए DAVIET में उपलब्ध विभिन्न छात्रवृत्तियों और वित्तीय सहायता कार्यक्रमों के बारे में बताया।

प्राचार्य ने आश्वासन दिया कि डीएवी छात्रों के समग्र विकास को सुनिश्चित करने और स्वामी दयानंद सरस्वती जैसे महान स्वतंत्रता सेनानियों की कल्पना के अनुसार समाज बनाने में अपना योगदान देने के लिए अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और संसाधन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डॉ. अंजू नवल, डॉ. सुमन टंडन, डॉ. नीरू मल्होत्रा, डॉ. रजनी शर्मा और डॉ. नितिन कालरा के प्रयासों की भी सराहना की। अंत में, उन्होंने छात्रों को उनकी उपलब्धियों पर बधाई दी और उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना की। समारोह का शुभारंभ डीएवी गान से हुआ और समापन राष्ट्रगान से हुआ।

इस कार्यक्रम में सीमा सोनी, अनिल शर्मा, उमेश, राकेश, रेडियो सिटी से गौरव, आकाश इंस्टीट्यूट की टीम, आर्यन्स अकादमी से गौरव, देव मलिक उद्यमिता और ऊष्मायन विशेषज्ञ, मैडम परवीन अबरोल, एक प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता, दैनिक जागरण से अंकित और जालंधर सिटी लाइव से रमेश नैयर सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इसके अलावा, कार्यक्रम का मंच संचालन मनीत, आरजे लवीना और आरजे हिमांशु द्वारा किया गया। उनकी उपस्थिति ने इस अवसर की प्रतिष्ठा बढ़ा दी और छात्रों को अतिरिक्त प्रोत्साहन प्रदान किया। गणमान्य व्यक्तियों ने छात्रों के साथ बातचीत की, अपनी अंतर्दृष्टि और अनुभव साझा किए। उनके सामूहिक समर्थन ने अकादमिक उत्कृष्टता के पोषण और जश्न मनाने के लिए आवश्यक सहयोगात्मक प्रयास को रेखांकित किया। उत्सव धन्यवाद प्रस्ताव के साथ संपन्न हुआ, जिससे छात्र प्रेरित हुए और नए उत्साह और दृढ़ संकल्प के साथ अपने भविष्य के प्रयासों को शुरू करने के लिए तैयार हुए।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार