BREAKING: देशभर में CORONA ने पसारे पैर, बढ़ रहे मामले, स्वास्थ्य विभाग ने सतर्क रहने की दी सलाह

दोआबा न्यूज़लाईन: (नेशनल)/स्वास्थ्य) पूजा मेहरा

देशभर में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है। रविवार को कोरोना के 656 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद देश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4,054 हो गई है। महाराष्ट्र में 50 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता ने मास्क पहनना, हाथों को नियमित रूप से धोने और दफ्तरों की नियमित सफाई के आदेश दे दिए हैं। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो में 1 दिन में कोविड के 1017 मामले सामने आए। वहीं सोमवार को 4 मरीजों की मौत हो गई है। बंगाल और चंडीगढ़ में मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है।

पंजाब में भी कोरोना की दस्तक होने लगी है। लंदन से आई एक 60 वर्षीय महिला को सांस की समस्या के कारण इलाज के लिए अमृतसर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जांच के दौरान महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। अमृतसर में यह कोरोना वायरस का इस वर्ष का पहला मामला है। जालंधर से भी एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई है।

बढ़ते कोरोना केसों को लेकर पंजाब सरकार भी सख्त नजर आ रही है। जिसको लेकर पंजाब सरकार की तरफ से कोविड एडवाइजरी जारी की गई है। पंजाब स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने की सलाह दी गई है।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डा. बलबीर सिंह ने पटियाला में कहा कि हालांकि पंजाब में कोविड के नए वैरिएंट का कोई केस सामने नहीं आया है, लेकिन विभाग की ओर से एहतियात के तौर पर पूरे प्रबंध किए जा रहे हैं। इसलिए पंजाब के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मान सरकार की अगुवाई में किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयारी है। उन्होंने कहा कि विश्व सेहत संस्था की ओर से भी केवल सचेत रहने व एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। जो लोग किसी भी बीमारी से पीड़ित हैं वे अपना ध्यान रखें व भीड़ वाली जगहों पर जाने से गुरेज करें। आम लोगों को फिलहाल चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। इस संबंधी मोक ड्रिल भी कराई जा चुकी है। सरकार की ओर से सारी इमरजेंसी दवाओं के प्रबंध पहले ही किए गए हैं।

Related posts

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी

SGL अस्पताल के माहिर डॉक्टरों की टीम ने 26 सप्ताह के एक बच्चे को दिया जीवन दान

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 70 पार के हर बुजुर्ग को मिलेगा 5 लाख तक FREE इलाज