किसानों के दिल्ली कूच को लेकर बड़ी खबर आई सामने, पढ़ें

दोआबा न्यूज़लाईन

पंजाब : किसान अपनी मांगो को लेकर अड़े हुए है। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्द्पुर के राष्टीय अध्यक्ष जगजीत सिंह डल्लेवाल ने फतेहगढ़ साहिब में शुक्रवार को हुई अहम बैठक में कहा की जैसे ही बॉर्डर खुलेगा किसान अपनी मांगो को मनवाने के लिए शांतिपूर्वक तरीके से दिल्ली कूच करने के लिए तैयार है। किसानों की मांगो का हल दिल्ली जाकर ही होगा। इन्हें केंद्र सरकार ही हल करेगी। हरियाणा सरकार पर तंज कसते हुए डल्लेवाल ने कहा कि जबरन किसानों का रास्ता रोका हुआ है।

किसानों की दिल्ली कूच की तैयारी, अम्बाला में धारा-144 लागू

दिल्ली : शम्भू बॉर्डर पर डटे किसानों ने दिल्ली कूच करने का ऐलान कर दिया है। चंडीगढ़ में किसानों की अहम बैठक के बाद नेता जगजीत डल्लेवाल ने कहा की शंभू बॉर्डर खुलते ही हम दिल्ली की ओर रवाना होंगे। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि उनको जंतर मंतर या दिल्ली के रामलीला मैदान में शांति पूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर रास्ते में कहीं पर भी सरकार की तरफ से उनको रोकने का प्रयास किया गया तो वह वहीं पर धरना शुरू कर देंगे और जिसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से सरकार की होगी। शंभू बॉर्डर पर फिर से किसानों की संख्या बढ़ती देख हरियाणा पुलिस की ओर से भी तैयारियां तेज कर दी गई है। बॉर्डर पर हरियाणा की तरफ पुलिस ने वज्र वाहन बढ़ा दिए हैं। इन सबके बीच किसानों ने दिल्ली कूच के लिए एक सप्ताह का समय और बढ़ा दिया है

बताते चले कि किसान संगठनो द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव करने को लेकर दिए गए अल्टीमेटम के बाद अब अम्बाला पुलिस भी सक्रीय हो गई है। पुलिस द्वारा जारी आदेशों के अनुसार बिना अनुमति के घेराव करने या जलूस में भाग लेने वालों पर कार्रवाई होने के साथ-साथ उनके पासपोर्ट भी रद्द हो सकते है और 144 नए कानून तहत 163 बी एन एस एस लागू की गई है। पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर के आदेशानुसार एवं पुलिस अधीषक अम्बाला सुरेंद्र भोरिया के कुशल मार्गदर्शन में अम्बाला में किसी भी आपात स्तिथि से निपटने,कानून व्यवस्था बनाये रखने एवं अपराधों की रोकथाम के लिए कई कंपनियों का गठन किया गया है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले