कुल्लू में बादल फटने से अंजनी महादेव नाले में आई बाढ़, मनाली-लेह हाईवे बंद

दोआबा न्यूज़लाईन

हिमाचल: देव भूमि हिमाचल के कुल्लू में अचानक बादल फटने से अंजनी महादेव नाले में बाढ़ आ गई। मिली जानकारी के अनुसार बादल फटने से आई बाद की चपेट में आने से एक मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं बाढ़ में बड़े-बड़े पत्थर आने की वजह से और मलबा आने की वजह से पल्चान पुल भी करीब 6 घंटे बाधित रहा। हालांकि अब तक किसी प्रकार के जानी नुकसान की कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

वहीं बाढ़ के कारण भारी मात्रा में मलबा मनाली-लेह सड़क पर आ गया। जिसके कारण वहां सड़क यातायात के लिए पूरी तरह बंद गया है। जिसकी सूचना मिलने के बाद बॉर्डर रोड सर्विस (बीआरओ) की मशीनें मौके पर पहुंच गई है और सड़क की बहाली में जुटी गई हैं।

सुचना है कि नाले में आई बाढ़ से यहां एक हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट को भी नुकसान हुआ है। बाढ़ का मलबा प्रोजेक्ट में घुस गया है। बाढ़ के बाद स्थानीय किसानों की उपजाऊ जमीन और सेब के बगीचों को भी नुकसान हुआ है। वहीं अब स्थानीय प्रशासन नुकसान के आकलन में जुट गया है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि बीती रात जब नाले में बाढ़ आई तो क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए। क्योंकि बीते साल भी यहां बरसात में भारी तबाही हुई थी।

Related posts

मणिमहेश यात्रा के लिए जा रहे 4 दोस्तों के साथ हिमाचल में हुआ बड़ा हादसा, 1 की मौत, 3 घायल

चंबा में देखा गया मिठाई का शौकीन भालू, Video वायरल

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर दुष्कर्म मामले के विरोध में हिमाचल के डॉक्टरों ने की हड़ताल, स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित