सात जन्मों के बंधन में बधे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट, ग्रैंड वेडिंग में बिखरे भारतीय संस्कृति के रंग

दोआबा न्यूज़लाईन

देश : अंबानी परिवार में शुभ घड़ी आई, जब सात जन्मों के बंधन में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट बंध गए। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई 2024 को बड़ी धूमधाम से मुंबई में हुई। सबसे पहले वरमाला हुई। इसके बाद लग्न, सात फेरे और सिंदूर दान की रस्म की गई।

अनंत अंबानी अपनी दुल्हनिया राधिका मर्चेंट के लिए रोल्स रॉयस फैंटम EWB कार से बारात लेकर निकले थे। उनकी गाड़ी फूलों से सजी हुई थी. ढोल नगाड़ों के साथ अनंत बारात लेकर वर्ल्ड जियो सेंटर पहुंचे।

शुक्रवार शाम 4:30 बजे बारात एंटीलिया से रवाना होकर जियो वर्ल्ड सेंटर पहुंची थी। सेंटर में अंदर बारातियों ने जमकर डांस किया। प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान, रजनीकांत, रेसलर जॉन सीना, रणवीर सिंह, संजय दत्त, जान्हवी कपूर और अर्जुन कपूर, अमिताभ बच्चन, सलमान खान ने खूब डांस किया। मां नीता अंबानी थिरकती नजर आईं।

फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ कई राजनेता भी शादी का हिस्सा बने। पूर्व ब्रिटिश पीएम टोनी ब्लेयर, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, पूर्व सीएम बिहार लालू प्रसाद यादव और बंगाल सीएम ममता बनर्जी समेत देश-विदेश के 2 हजार से ज्यादा सेलिब्रिटीज और नेता शादी में पहुंचे।

शादी से पहले 1 से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में प्री-वेडिंग फंक्शन हुआ था. 3 दिन तक चले उस इवेंट में बड़ी-बड़ी हस्तियों का जमावड़ा लगा रहा. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक फेमस पर्सनैलिटीज अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग इवेंट में पहुंचे. इसमें कई सेलिब्रिटीज ने परफॉर्मेंस दी.

दोनों की रिसेप्शन पार्टी में ए आर रेहमान, मोहित चौहान, जोनिता गाँधी और उदित नारायण परफॉमेंस देंगे। राधिका और अनत अंबानी की रिसेप्शन पार्टी 14 जुलाई को होगी।

दोनों की शादी बनारसी थीम में हुई। नीता अंबानी ने कहा कि ‘शादी के सेलिब्रेशन में हमने कोशिश की है कि हम भारत की संस्कृति, सभ्यता और विरासत को ट्रिब्यूट दे सकें। मुझे बेहद खुशी हो रही है कि हम शादी के दौरान बनारस की पवित्रता, सुंदरता को जीवंत करेंगे.’ बेटे की शादी के लिए नीता अंबानी ने खास मेहंदी रचाई। उन्होंने अपने हाथ पर भगवान श्री कृष्ण और राधा जी की मेहंदी बनवाई। नीता अंबानी के हाथ पर अनंत और राधिका के अलावा अपने पूरे परिवार के नाम भी लिखे हुए हैं।

Related posts

लंदन में कॉन्सर्ट के दौरान पंजाबी सिंगर को दर्शकों की भीड़ में से मारा गया जूता, गुस्साए करण औजला

सिद्धू मूसेवाला फैंस के लिए Good News, नया गाना ‘Attach’ हुआ रिलीज़

जालंधर की बेटी के सिर पर सजा ‘Miss Grand India’ का ताज