नाभा जेलब्रेक कांड के मास्टरमाइंड रमनजीत को हांगकांग से पंजाब लेकर पहुंची AGTF

दोआबा न्यूज़लाईन

पंजाब: साल 2016 में हुए नाभा जेल ब्रेक कांड के मास्टर माइंड रमनजीत सिंह उर्फ़ रोमी को पंजाब पुलिस की (AGTF) टीम हांगकांग से प्रत्यर्पण कराकर भारत ले आई है। बीते दिन पंजाब की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) की विशेष टीमों के साथ आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। एयरपोर्ट पर कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद AGTF की गाड़ियां में उसे दिल्ली एयरपोर्ट से सड़क रास्ते पंजाब लाया गया। इस गैंगस्टर के प्रत्यर्पण को पंजाब पुलिस बड़ी कामयाबी मान रही है।

पुलिस के अनुसार रोमी नाभा जेल तोड़ने के मामले में मुख्य साजिशकर्ता था, जिसमें 2 आतंकवादियों समेत 6 खूंखार अपराधी भाग गये थे। इस आरोपी के हांगकांग से भारत तक के सफल प्रत्यर्पण की जानकारी पंजाब पुलिस के DGP गौरव यादव ने बीते दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट X से दी थी। ‘एक्स’ पर घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि नाभा जेल तोड़ने के मुख्य साजिशकर्ता रमनजीत सिंह को भारत प्रत्यर्पित कर दिया गया है।

उन्होंने एक पोस्ट में कहा, ‘‘पंजाब पुलिस के अथक प्रयासों के बाद मुख्य साजिशकर्ता रोमी को आज न्याय के कठघरे में लाने के लिए वापस लाया जा रहा है। वह आईएसआई और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के हरमिंदर सिंह मिंटू और कश्मीर सिंह गलवड्डी समेत अन्य फरार कैदियों के संपर्क में था।’’

वहीं उन्होंने यह भी कहा, ‘‘गैंगस्टर रोधी कार्यबल (AGTF) ​​पंजाब रोमी को वापस लाने के लिए रवाना हो गया है। हम इस अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए हांगकांग के अधिकारियों, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और अन्य सभी केंद्रीय एजेंसियों को धन्यवाद देते हैं।’’

2016 नाभा जेल ब्रेक मामला
बता दें कि बठिंडा के बंगी रुलदू गांव के निवासी रमनजीत सिंह के प्रत्यर्पण की कार्यवाही 2018 में शुरू हुई थी। 27 नवंबर, 2016 को 16 अपराधियों ने नाभा जेल पर हमला किया, गोलीबारी की और हरजिंदर सिंह उर्फ विक्की गौंडर, नीता देओल, गुरप्रीत सेखों, अमन धोतियां और आतंकवादी हरमिंदर मिंटू और कश्मीर सिंह गलवड्डी सहित छह हाई-प्रोफाइल भगोड़ों को भागने में सफलतापूर्वक मदद की थी।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद