पटियाला में बच्ची के केक खाने से मौत के बाद पंजाब में सेहत विभाग सख्त, लुधियाना में बेकरियों पर दबिश

दोआबा न्यूज़लाईन (लुधियाना/पंजाब)

लुधियाना: पंजाब के पटियाला में केक खाने से बीते दिनों हुई 10 वर्षीय बच्ची की मौत के बाद राज्य का सेहत विभाग सख्त हो गया है। इस घटना के बाद पुरे राज्य में सेहत विभाग ने आदेश जारी किए हैं कि समस्त बेकरी कारोबार करने वालों की चेकिंग की जाए। जिस जगह पर केक तैयार किए जा रहे हैं, उसकी वीडियो बनाकर तुरंत रेड टीम अधिकारियों के वॉट्सऐप ग्रुप में डाली जाए।

पटियाला की इस घटना के बाद लुधियाना में सेहत विभाग हरकत में आ गया है। सेहत विभाग के अधिकारियों ने 2 दिन में 7 बेकरियों पर दबिश देकर चेकिंग की। रेड के बारे में जानकारी देते हुए जॉइंट कमिश्नर फूड सेफ्टी डॉ. हरजोतपाल सिंह ने कहा कि सोमवार और मंगलवार को राज्य भर में केक के सैंपल भरे गए। अब सैंपलों की रिपोर्ट के आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

बीते दिन लुधियाना में डीएचओ डॉ. रिपुदमन कौर की अगुवाई में फूड टीम द्वारा शहरी इलाकों से केक के 3 सैंपल भरे गए हैं। जिसके बाद डीएचओ ने कहा कि दो दिन में टीम ने सात बेकरियों की चेकिंग की है। अभी तक कुल 6 सैंपल भरे गए हैं। इसके साथ ही बैकरी संचालकों से अपील की गई है कि खान-पान का सामान तैयार करते समय सफाई रखें।

बता दें कि 24 मार्च को पटियाला में एक 10 वर्षीय बच्ची की अपने बर्थडे का केक खाने से मौत हो गई है। परिजनों के अनुसार उन्होंने जोमैटो से केक ऑर्डर किया था। केक शाम को काटा गया, जिसके खाने के बाद बच्ची की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

Related posts

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

पंजाब के युवक ने दिल्ली में किया Suicide, कमरे में फंदे से लटका मिला शव