रूस में नदी में डूबने से 4 भारतीय छात्रों की मौत, मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे सभी छात्र

दोआबा न्यूज़लाईन (विदेश/देश)

विदेश: रूस के सेंट पीटर्सबर्ग के पास वोलखोव नदी में 4 भारतीय मेडिकल स्टूडेंट्स की डूबने से मोत हो गई है। स्टूडेंट्स की मौत के बाद यहाँ स्थित भारतीय मिशन उनके शवों को जल्द से जल्द उनके परिजनों के पास भेजने के लिए रूसी अधिकारियों के साथ बात कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि मरने वाले स्टूडेंट्स में 18-20 वर्ष की आयु के दो लड़के और दो लड़कियां हैं। सूत्रों के अनुसार सभी स्टूडेंट्स वेलिकि नोवगोरोड शहर में पास के नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में मेडिकल कि पढ़ई कर रहे थे।

वहीं स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वोल्खोव नदी पर समुद्र तट पर एक भारतीय छात्रा डूबने लगी और उसके चार साथियों ने उसे बचाने की कोशिश की। लेकिन उसे बचाते हुए उसके तीन साथी नदी में डूब गए और एक को स्थानीय लोगों की मदद से बचा लिया गया। जिसके अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना को लेकर भारतीय दूतावास ने एक्स पर पोस्ट कर बताया, “हम शवों को जल्द से जल्द रिश्तेदारों के पास भेजने के लिए काम कर रहे हैं। जिस छात्र की जान बचाई गई है, उसे उचित इलाज भी मुहैया करवाया जा रहा है।” सेंट पीटर्सबर्ग में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि ये छात्र वेलिकि नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। एक्स पर पोस्ट किया गया, “शोक संतप्त परिवारों के प्रति सच्ची संवेदना।”

वहीं महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह वेलिकि नोवगोरोड के स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर शवों को जल्द से जल्द रिश्तेदारों तक पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं। इसमें कहा गया, ”शोक संतप्त परिवारों से संपर्क किया गया है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है।”

Related posts

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी

लेबनान में एक साथ कई पेजर हुए ब्लास्ट, 18 की मौत

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 70 पार के हर बुजुर्ग को मिलेगा 5 लाख तक FREE इलाज