गैंगस्टर सत्ता नौशहरियां के 3 गुर्गे गिरफ्तार, रंगदारी सहित कई बड़ी वारदातों को देते थे अंजाम

जालंधर : सूबे में क्राइम की वारदातों की रोकथाम के लिए पंजाब पुलिस ने सख्ती के आदेश दे दिए है। इसी कड़ी में कपूरथला की सब डिवीज़न सुल्तानपुर लोधी के कारोबारियों को विदेशी नंबरों से कॉल करके फिरौती (रंगदारी) मांगने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान नवदीप सिंह उर्फ गाला निवासी चक्की पत्ती बालू बहादुर सुल्तानपुर लोधी, जगदीप सिंह उर्फ जग्गा निवासी फूकीवाल सुल्तानपुर लोधी और अमरीक सिंह उर्फ मीका निवास लोहियां भी नामजद हैं। नवदीप व जगदीप इस समय इंग्लैंड में हैं। यहीं रंगदारी की कॉल करते हैं।

मिली जानकारी अनुसार पिछले कुछ समय से थाना सुल्तानपुर लोधी में दर्ज 2 अलग-अलग रंगदारी, जान से मारने की धमकियां देने और फायरिंग के मामलों में 6 लोगों को नामजद किया था। जिनमें से दो आरोपी इस समय इंग्लैंड में हैं। और गैंगस्टर सत्ता नौशहरियां के नाम से कारोबारियों को कॉल करके एक-एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगते हैं। जबकि छठे आरोपी की तलाश पुलिस की ओर से जारी है।

मामले सबंधी जानकारी देते हुए DSP सुल्तानपुर लोधी बबनदीप सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले सुल्तानपुर लोधी के अरोड़ा टेलीकॉम के मालिक को विदेशी वाट्सअप नंबरों से गैंगस्टर सत्ता नौशहरियां का बोलकर धमकाया गया था। काल करने वाले ने कहा था कि वह एक करोड़ रुपए दे दे नहीं तो गोली मारकर उसके परिवार को मार देंगे। इसी तरह अकाल अकैडमी सुल्तानपुर लोधी के मालिक को भी ऐसी ही धमकी भरे वाट्सअप कॉल से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई थी।

इस पर थाना सुल्तानपुर लोधी में दो अलग-अलग मामले दर्ज करके तफ्तीश तेज कर दी। इस पर थाना सुल्तानपुर लोधी के SHO इंस्पेक्टर हरगुरदेव सिंह व CIA कपूरथला के इंचार्ज जरनैल सिंह पर आधारित टीम गठित करके टे​क्निकल टीम की मदद से हरजिंदर सिंह उर्फ जिंदर निवासी धरमीवाल शाहकोट, कुलविंदर सिंह निवासी लोहियां खास और जोबनजीत सिंह निवासी गांव धारड़ जंडियाला गुरु को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने अमृतसर में भी ऐसी की कॉल की थी। जिसके तहत पुलिस इन्हें गिरफ़्तार करके लाई है। शनिवार यानि आज इन्हे अदालत में पेश कर रिमांड लिया जायेगा।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी