गंदगी के ढेर से कौन बचाएगा, मोहल्ला निवासियों को?

जालंधर: शहर के बीचो-बीच पड़ती इकहरी पूली जहां से रोजाना हजारों की संख्या में लोग शहर के लिए आते हैं, यहां पर लगा कूड़े का ढेर, यहाँ से गुजरने वाले लोगों और मोहल्ला निवासियों के लिए मुसीबत बना हुआ है। बारिश हुए को लगभग एक हफ्ते से ज्यादा का समय हो चूका है।

लेकिन यहाँ पर लगा कूड़े का ढेर नगर निगम के कर्मचारियों को नजर नहीं आ रहा। गौर करने वाली बात यह है, कि यह कूड़े का ढेर नॉर्थ हल्के के विधायक के ऑफिस से लगभग आधा किलोमीटर की दूरी के अंदर है। अब सोचने बाली बात यह है, कि क्या उनको भी कुड़े का ढेर दिखाई नहीं दिया।

हमारी टीम ने मोहल्ला निवासियों और वहाँ से गुजरने वाले लोगों से बातचीत की, तो उन्होंने कहा कि यहाँ से जाना हमारी मजबूरी है। क्योंकि यह रास्ता शॉर्ट कट पड़ता है। कभी यहाँ पर बारिश का पानी, कभी सिवरेज का पानी जमा रहता है। जिसके कारण हमेशा बीमारी का खतरा बना रहता है। अभी बारिश नहीं है, तो इसकी सफाई की जा सकती है। अगर दोबारा से बारिश हो जाती है तो पानी के साथ साथ कूड़े की गन्दगी के साथ बदभू फैल जाएगी। अब देखने लायक यह है, कि लोगों की परेशानियों को देखेगा कौन? “वह विधायक जिसको जनता ने अपना कीमती वोट देकर उसपर भरोसा जताया है, या निगम के बाबू, जो कुंभकरण की नींद सोए हुए हैं। जिनको शहर में हर तरफ फैली गन्दगी भी नहीं दिखाई देती।”

बता दे कि जहाँ एक तरफ शहरवासीयों को जालंधर को स्मार्ट सिटी के सपने दिखाए जा रहे हैं, वही दूसरी तरफ शहर में लोग कहीं गंदे पानी से, सीवरेज से, स्ट्रीट लाइटों और कूड़े के ढेर से परेशान हैं।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार