क्या कह रहे है exit poll ,आओ दखते है एक नज़र

दोआबा न्यूजलाईन (देश/पंजाब)

देश / पंजाब : लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कल शाम से ही एग्जिट पोल के रुझान आने शुरू हो गए है। जिसमें NDA को सबसे ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं। अगर 4 जून को भी एग्जिट पोल के हिसाब से ही रजल्ट आते हैं ,तो जो NDA ने इस बार 400 पार का नारा दिया था। वह सही साबित हुआ दिखाई दे रहा है। दूसरी तरफ IND गठबंधन रुझानों को गलत बता रहा है।

क्या कह रहे है रुझान

रुझानों के मुताबिक देश में NDA को 361 – 401 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। IND गठबंधन को 131 – 166 सीटें मिल रही हैं जोकि सरकार बनाने के 106 सीट पीछे हैं और अन्य को 8 -20 सीटें मिल रही हैं।

दूसरी तरफ अगर हम पंजाब की 13 लोकसभा सीटों की बात करें , तो रुझानों के मुताबिक भाजपा को 2 – 4 सीटें ,कांग्रेस को 7 – 9 सीटें ,आप को 0 – 2 सीटें और अन्य के खाते में 0 – 1 सीट मिल रही है। रुझानों के मुताबिक पंजाब में कांग्रेस पार्टी पर लोगों ने भरोसा जताया है। रुझानों के मुताबिक पंजाब में मौजूदा आम आदमी पार्टी की सरकार पर लोगों को भरोसा नहीं है।

गौरतलब है कि अगर 4 जून को भी रुझानों के मुताबिक आंकड़े आते हैं तो नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेगें और इसी के साथ यह इतिहास भी बनेगा।

Related posts

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी