JALANDHAR कैंट रेलवे स्टेशन पर VANDE BHARAT ट्रेन का जोरदार स्वागत

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/नई दिल्ली)

JALANDHAR : अमृतसर से दिल्ली के लिए रवाना हुई वंदे भारत ट्रेन के जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचने पर धूमधाम से ट्रेन का स्वागत किया गया। बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारियां कर रखीं थीं। जगह-जगह बीजेपी और आम आदमी पार्टी के फ्लेक्स बोर्ड लगे दिख रहे थे। कैंट रेलवे स्टेशन पर नेताओं और पार्टीकार्यकर्ताओं के बैठने के लिए एक आकर्षक स्टेज की व्यवस्था की गई थी। हालांकि दोनों पार्टियां भाजपा और आप इस बात का श्रेय अपनी अपनी पार्टी को देतीं दिख रहीं थी।

बता दें कि वन्दे भारत ट्रैन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाने के वाद अमृतसर से सुबह 11 बजे रवाना हुई और दोपहर करीब 1.30 बजे जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रैन का जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचने पर भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया। वन्दे भारत ट्रेन का जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर 2 मिनट का स्टॉपेज है। इस मौके पर कैंट स्टेशन से 350 फ्री टिकटों का इंतजाम किया गया। जिसमें गणमान्य लोगों के लिए टिकट घर भेजी गई है और आम लोगों को स्टेशन पर फ्री गिफ्ट के रूप में दी गई। वन्दे भारत ट्रेन दिल्ली से अप एंड डाउन करने वाली सुपरफास्ट ट्रेन शताब्दी से जल्दी जालंधर वासियों को दिल्ली पहुंचाएगी।

अगर बात करें सुविधाओं कि तो यह ट्रेन हाई टेक ट्रेन है और इसमें यात्रियों कि सुविधा के लिए आरामदायक सीट्स के आलावा जीपीएस आधारित सूचना सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, वैक्यूम आधारित बायो टॉयलेट, ऑटोमैटिक स्लाइडिंग डोर समेत तमाम सुविधाएं दी गई हैं। ट्रेन में यात्रियों के मनोरंजन के लिए wifi की सुविधा और खाने पीने की सुविधाओं सहित कई महत्वपूर्ण सुविधाएँ दी गई हैं।

इस मौके पर आप पार्टी के शीतल अंगुराल और राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल सहित कई वरिष्ठ नेता जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचे हुए थे। वहीं BJP लीडरशिप भी आयोजित भव्य समारोह में उपस्थित रही।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day