स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति हिंसा को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: DC

जालंधर में स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए सख़्त नियम अपनाने के दिए आदेश

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: पंजाब सरकार द्वारा स्वास्थ्य संभाल पेशे के साथ जुड़े कर्मियों की सुरक्षा प्रति ज़ीरो सहनशीलता नीति को उचित ढंग के साथ लागू करने की वचनबद्धता को दोहराते डिप्टी कमिश्नर डॉ.हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन ज़िले की सेहत संभाल संस्थानों की रक्षा के लिए वचनबद्ध है। ज़िला प्रशासकीय काम्प्लेक्स में ज़िला सेहत बोर्ड की मीटिंग की अध्यक्षता करते डॉ. अग्रवाल ने कहा कि ज़िला प्रशासन मेडिकल संस्थानों की किसी भी तरह की हिंसा से सुरक्षा करने के लिए पाबंद है।

जालंधर को सेहत संभाल क्षेत्र का सबसे बड़ा केंद्र बताते हुए डॉ. अग्रवाल ने सेहत संभाल के पेशों के साथ जुड़े लोगों की सुरक्षा पर ज़ोर दिया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सूबा सरकार सेहत संभाल संस्थानों को स्थानीय पुलिस थानों के साथ जोड़ कर सुरक्षा के मापदंडों को मज़बूत किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को यह भी हिदायतें दी कि ज़िले के अस्पतालों में पंजाब प्रोटेक्शन आफ मेडिकेयर सर्विस पर्सन्स एंड मेडिकेयर सर्विस इंस्टीच्यूशन एक्ट 2008 सहित पुलिस सहायता नंबर 112 सम्बन्धित प्रदर्शित बोर्ड लगाने के अलावा अस्पतालों की नियमित गश्त करने को यकीनी बनाया जाए।

वहीं डीसी ने स्वास्थ्य संस्थानों से अपील की कि सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने के अलावा अंधेरे वाले स्थानों में सुरक्षा को बढ़ाने के मद्देनज़र रोशनी आदि के उचित प्रबंध किए जाएं। उन्होंने अस्पताल के मुखियों को हिदायत की कि सेहत संस्थानों में यदि कोई हिंसा घटती है तो उसकी एफ. आई.आर.दर्ज करवाई जाए। इस मीटिंग में सिविल सर्जन डॉ. ज्योति शर्मा, नर्सिंग संस्थायों के प्रतिनिधी और पैरा मैडीकल स्टाफ और पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार