चंडीगढ़ के प्रसिद्ध मॉल में पलटी टॉय ट्रेन,10 वर्षीय बच्चे की मौत, परिजनों ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

दोआबा न्यूज़लाईन

चंडीगढ़: चंडीगढ़ के एलांते मॉल से एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि मॉल में टॉय ट्रेन के पलटने से एक बच्चे की मौत हो गई है। मृतक की पहचान 10 वर्षीय शहबाज निवासी आदमपुर के रूप में हुई। हादसे के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने टॉय ट्रेन को जब्त कर लिया है। इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने बच्चे के पिता जतिंदर पाल की शिकायत पर टॉय ट्रेन ऑपरेटर बापू धाम निवासी सौरभ और कंपनी के मालिकों के खिलाफ गैर इरादतन और लापरवाही का मामला दर्ज किया है।

वहीं इस मामले को लेकर अमनदीप कौर का बयान सामने आया है। पीड़ित ने इस घटना को लेकर प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़ित ने बताया कि बेटा ट्रेन में बैठने की जिद्द करने लगा, जिसके बाद उन्होंने उसे ट्रेन में बिठा दिया। पीड़ित ने कहा कि प्रशासन की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। उन्होंने कहा मॉल की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। पीड़ित का कहना है कि घटना के दौरान कोई एबुलेंस मुहैय्या नहीं करवाई गई और ना ही प्राथमिक उपचार दिया गया। जिसके बाद वह खुद एबुलेंस की सहायता से सेक्टर-32 के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए लेकर गए। जहां ईलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कि मांग की है।

परिवार का कहना है कि दो राउंड के बाद ट्रेन ऑपरेटर सौरव टॉय ट्रेन में बैठे बच्चों को झूला दिलाने के लिए ट्रेन के ग्राउंड फ्लोर पर चक्कर लगाने लगा। उसी दौरान अचानक टॉय ट्रेन का संतुलन बिगड़ गया और पीछे वाला डिब्बा पलट गया। जिसके चलते बच्चे के सिर पर गहरा जख्म हो गया। इस दौरान बच्चे के सिर से काफी खून बहा। पीड़ित ने कहा कि एलांते मॉल से प्राथमिक उपचार के लिए ना तो कोई मदद की गई और ना ही उनके पास कोई आया। जिसके बाद वह खुद उसे उपचार के लिए अस्पताल लेकर गए। जहाँ डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। पीड़ित ने बताया कि ट्रेन में ना तो सीट बेल्ट की सुविधा थी और ना ही कितनी उम्र का बच्चा ट्रेन में सफर कर सकता है उसकी गाइडलाइंस थी।

Related posts

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले