अमेरिका में Tornado ने मचाई भारी तबाही, 18 लोगों की मौत

दोआबा न्यूज़लाईन (अमरीका/विदेश)

अमेरिका: अमेरिका में आए भयंकर तूफान (टॉरनेडो) ने भारी तबाही मचाई है। टॉरनेडो ने टेक्सास, ओक्लाहोमा और अरकंसास राज्यों में भयंकर तबाही मचाकर रख दी है। मिली जानकारी के अनुसार भारी तूफान के कारण दो बच्चों समेत करीब 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 42 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।

वहीं तूफान की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। इसके अलावा तूफान से कई घर भी तबाह हो गए हैं। पूरे क्षेत्र में रात भर मौसम खराब रहने के बाद आपातकालीन टीम गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की मदद कर रही है। टॉरनेडो के कारण कई इमारतें, बिजली, गैस लाइनें और एक ईंधन स्टेशन तबाह हो गए हैं। वहीं अमेरिकी मौसम विभाग ने इन तीनों राज्यों में आज यानि 27 मई को बवंडर और भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है।

अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि रविवार सुबह लापता हुए कुछ लोगों की तलाश एवं बचाव अभियान जारी है। टेक्सास से लेकर कंसास, मिसौरी, अरकंसास, टेनेसी और केंटुकी तक 4,70,000 से अधिक लोग बिना बिजली के रह रहे हैं। तूफान ने ओकलाहोमा में दो लोगों की जान ले ली और घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

Related posts

लेबनान में एक साथ कई पेजर हुए ब्लास्ट, 18 की मौत

जालंधर के युवक की England में मौत, सुनहरे भविष्य के सपने लेकर विदेश गया था युवक

जापान में हुई चावलों की किल्लत, वजह जान रह जाएंगे दंग