बसों में सफर करने वाले जरूर पढ़ लें यह खबर

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/पंजाब)

जालंधर : सरकारी बसों में सफर करने वालों के लिए बेहद जरुरी खबर सामने आ रही है। अगले दो दिन यानि 12 और 13 मार्च को पंजाब में सरकारी बसें नहीं चेलगी। जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। पनबस और पंजाब रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (PRTC) के कच्चे मुलाजिमों ने हडताल की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार उन्हें पक्का करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही। हर बार हड़ताल के बाद उन्हें आश्वासन देकर भेज दिया जाता है। लेकिन इस बार सरकार के खिलाफ वे डटे रहेंगे। उन्होंने बताया कि कल मंगलवार दोपहर 12 बजे के बाद पंजाब में बसें नहीं चलेंगी। कल पूरे पंजाब में कर्मचारी बस अड्‌डों के बाहर गेट रैलियां करेंगे। इसके अलावा 13 मार्च बुधवार को कर्मचारियों ने बजट सेशन के दौरान विधानसभा को घेरने की भी घोषणा कर दी गई है।

बताते चल कि पनबस और PRTC के कच्चे मुलाजिम लबे समय से पक्का करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कई बार कर्मचारियों द्वारा गेट रैलियां भी निकाली गई इसके साथ कई बार चक्का जाम भी किया गया, लेकिन हर बार सरकार हड़ताल के बाद कर्मचारियों को मीटिंग का लॉलीपॉप देकर वापिस काम पर भेज देती है। PRTC और पनबस कर्मचारियों को लेकर सरकार अपने वादों से पीछे हट रही है। यही कारण है कि कर्मचारियों को ये रुख अपनाना पड़ रहा है।

वहीं, सरकारी बसों में फ्री सफर करने वाली महिलाएं और सरकारी कर्मचारियों को भी इस दौरान पैसे देकर प्राइवेट बसों में सफर करना पड़ेगा।

Related posts

DC की वातावरण संभाल के लिए नई पहल, पराली प्रबंधन के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर

साईं दास स्कूल में बच्चों को बांटी गई वर्दियां, MLA अरोड़ा ने बढ़ाया बच्चों का हौसला

kulhad Pizza Couple के घर के बाहर युवकों ने की भद्दी टिप्पणी, रोकने पर हुआ जमकर हंगामा