मानवता की मिसाल बना ये अमेरिकी जोड़ा, स्पेशल बच्ची को लिया गोद

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/विदेश)

जालंधर: मानवता अभी भी जिंदा है इस बात का जीता जागता सबूत अमेरिका का एक जोड़ा है जिन्होंने जालंधर में स्थित नारी निकेतन में रह रही 3 वर्षीय स्पेशल बच्ची एंजेल को गोद लिया है। बताया जा रहा है कि डेढ़ वर्ष पहले ऐंजल के माता-पिता ने शायद इसलिए उसे त्याग दिया था कि वह बच्ची शारीरिक और मानसिक तौर पर ठीक नहीं थी। जिसके बाद एंजेल को जालंधर नारी निकेतन से संपर्क कर उसे यहां भेजा गया। तब से लेकर अब तक यह बच्ची नारी निकेतन में ही अपना जीवन व्यतीत कर रही थी। लेकिन इसके बाद उस बच्ची की किस्मत इस तरह से बदली की अब अमेरिका से आया यह दंपति उसे अपने साथ गोद लेकर अमेरिका जा रहा है।

अमेरिका से आए अंग्रेज दंपति का नारी निकेतन में पहुंचने पर महासचिव गुरजोत कौर और सीईओ नविता जोशी द्वारा भरपूर स्वागत किया गया। महासचिव गुरजोत कौर ने कहा कि वह आज बहुत खुश है कि एंजेल को एक बढ़िया घर और अच्छे मां-बाप मिल रहे हैं। उनको उम्मीद है कि एंजेल उनके साथ जल्द ही घुल मिल जाएगी और उसका भविष्य भी अच्छा हो जाएगा।

अमेरिका के रहने वाले मैथ्यू यू यार्क (matthew york) व उनकी पत्नी राचेल एलिन स्टीप ( Rachel Allyn Steep) यार्क होमवुड USA के निवासी है। इनके पहले दो बेटे है। रेचल ने कहा कि उसकी शुरू से असमर्थ बच्चे की मां बनने की इच्छा रही है। जो कि आज पूरी हो गई है।

दंपति ने इससे पहले सेंट्रल एडॉप्शन रिसोर्स अथॉरिटी (C.A.R.A) में याचिका दायर की थी, जिस कारण स्थानीय प्रशासन ने गोद लेने वाले परिवार की रिपोर्ट मांगी थी। सारी रिपोर्ट और दस्तावेज की पड़ताल होने के बाद उनका केस गोद लेने लायक पाया गया जिसके बाद अभिभावक को गोद लेने का सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया। ताकि एंजेल को अमेरिका में बढ़िया जीवन दिया जा सके। इससे यह भी प्रतीत होता है कि धरती पर आज भी मानवता जिंदा है।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार