सुलतानपुर : गुरुद्वारे में फायरिंग का मामला पकड़ने लगा तूल

SAD नेता मजीठिया ने किये कई खुलासे

दोआबा न्यूज़लाईन (पंजाब / कपूरथला )

कपूरथला : सुलतानपुर में गुरुद्वारे में फायरिंग का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया जालंधर के प्रेस क्लब में पहुंचे। वहीं कपूरथला के गुरुद्वारा श्री अकाल बुंगा साहिब में पुलिस और निहंगों के बीच फायरिंग मामले को लेकर कई बड़े खुलासे किये और सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मजीठिया के साथ एक पत्रकार और सिख भी पहुंचा, जिसने अपनी आँखो से गुरुद्वारा साहिब में होती हलचल को देखा। घटना के दिन पत्रकार को वहां पर वीडियो बनाने से रोका गया। पत्रकार व केमरामेन की पुलिस द्वारा पिटाई भी की गयी। जिस कैमरे में मोके की वीडियो बनाई गई थी उसे भी तोडा गया था।

शिअद नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने कहा- कपूरथला के सुलतानपुर में श्री अकाल बुंगा साहिब गुरुद्वारा में पुलिस द्वारा लिया गया एक्शन पुरी तरह से प्री-प्लांड था। क्योंकि सरेआम सरकार कब्जा दिलवाने के पक्ष में स्पोर्ट कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया है कि आला अधिकारी सारे घटनाक्रम की रिपोर्ट मंत्रियों को दे रहे थे।

इस मामले में पुलिस ने कहा की पहले फायरिंग निहंगों ने की थी लेकिन इस आरोप को नकारते हुए मजीठिया ने कहा- घटना में सिर्फ पुलिस द्वारा ही फायरिंग की गई थी। दूसरे पक्ष ने कोई फायरिंग की ही नहीं।

पंजाब सीएम भगवंत मान पर निशाना साधते हुए मजीठिया ने कहा कि मान गंदी राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने गुरु घर के अंदर गोलियां चलाने के ऑर्डर किए। जिसके बाद पुलिस ने भी बिना डरे गोलियां चलाई। सरकार गुरुद्वारा की जगह का कब्जा अपने जानकारों को दिलवाना चाहती है। मजीठिया ने मीडिया को संबोदन के दौरान उस दिन का सारा घटनाक्रम का वीडियो भी दिखाया और उन्होंने CBI जांच की मांग की।

Related posts

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

पंजाब के युवक ने दिल्ली में किया Suicide, कमरे में फंदे से लटका मिला शव