कर्जे के बोझ ने ली एक और किसान की जान

दोआबा न्यूज़लाईन (पंजाब/क्राईम)

पंजाब : खेमकरण अधीन पड़ते गांव मान से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां किसान ने कर्जे के बोझ तले आकर जहरीला पदार्थ निगल कर अपनी जीवनलीला को समाप्त कर लिया है।
इस सबंधी जानकारी देते हुए मृतक के पिता सुखदेव सिंह ने बताया की 10 किले के करीब पेली जो की मुठिया वाले दरिया ब्यास के साथ लगती है। नदी में बाढ़ के कारण पानी साथ लगती जमीनों में आ जाता है। जिसके कारण इस बार झोने की सारी फसल खराब हो गई। दोबारा से फसल बोई तो फिर पानी आ गया। ऐसा एक बार नहीं कई बार हुआ है । फसल सही ढंग से ना होने के कारण रविंदर परेशान रहने लगा। इसी बीच उसने 25 लाख से ज्यादा रूपए का कर्जा भी लिया हुआ था। सिर पर पड़े कर्ज के बोझ के चलते रविंदर ने फसलों में डालने वाली जहरीली दवाई का सेवन कर लिया। जब हमें पता चला तो तुरंत रविंदर को हस्पताल लेकर गए वही उसने दम तोड़ दिया।

रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ साल भारत में कृषि के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। साल 2022 में जिस वर्ष के लिए एनसीआरबी ने डेटा जारी किया है। कई प्रदेशों में सूखे की स्थिति और असामयिक लगातार बारिश भी हुई है। जिस कारण खड़ी फसलें तक नष्ट हो गईं। वहीं, चारे की कीमतें आसमान छू रही हैं।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद