जहानाबाद के सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में भगदड़, 7 लोगों की मौत और कई घायल

दोआबा न्यूज़लाईन

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार बीती देर रात जहानाबाद में श्रावणी मेले के दौरान सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में भगदड़ मच गई। इस हादसे में 7 कांवड़ियों की दबने से मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना रविवार देर रात करीब 12 बजे की बताई जा रही है।

वहीं घटना के बाद लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। घटना की जानकारी देते हुए प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मंदिर के पास फूल दुकानदारों का लोगों से झगड़ा हो गया। इसके बाद ही अफरा-तफरी मची। लोग एक-दूसरे पर चढ़कर आगे बढ़ने लगे। जिसके कारण 7 लोगों की निचे दबने से सांस रुकने के कारण मौत हो गई और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। लोगों का कहना है की घटना के वक़्त मौके पर वहां कोई पुलिस वाला दिखाई नहीं दिया।

घटना की जानकारी के बाद प्रशासन की टीमों ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचावकार्य शुरू कर दिया। वहीं जहानाबाद DM अलंकृता पांडे ने कहा, ‘प्रशासन की ओर से तैयारी थी। मैं और एसपी रात 12 बजे ही मौके पर पहुंच गए थे। हालात को काबू में किया गया। स्थानीय दुकानदारों की श्रद्धालुओं से विवाद हुआ था, जिसके बाद ये स्थिति हुई। वहीं उनका कहना है कि मंदिर की भौगोलिक स्थिति भी वैसी ही है, जरा-सी भगदड़ से बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन हम हालात पर नजर रख रहे हुए हैं। अब स्थिति नियंत्रण में है।’

Related posts

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी