पंजाब की बेटी कनाडा में बनी ऑफिसर, देश का नाम किया रोशन

दोआबा न्यूज़लाईन (पंजाब/विदेश)

पंजाब/अमृतसर : आजकल के समय में बेटियां बेटो से कम नहीं है। ऐसी ही एक मिसाल अमृतसर के ब्लॉक अजनाला की कोमल ने कायम की है। जोकि कनाडा पुलिस में करेक्शनल पीस ऑफिसर बनकर पूरे इलाके का नाम रोशन किया है। 25 वर्षीय कोमलजीत कौर ने कनाडा पुलिस में सुधारात्मक शांति अधिकारी बनने का अपना सपना पूरा किया है। कोमल 2016 में पढ़ने के लिए कनाडा गई थी। उन्होंने तीन साल तक सिक्योरिटी के तौर पर भी काम किया, लेकिन हार नहीं मानी। कोमलजीत कौर के परिवार में खुशी का माहौल है परिवार के सदस्य एक-दूसरे का मुंह मीठा करा रहे हैं।
इस सबंधी जानकारी देते हुए कोमल के माता-पिता ने कहा की उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है, जिसने देश -विदेश में उनका नाम रोशन किया है। कोमल 2016 में बिजनेस मैनेजमेंट के कोर्स के लिए कनाडा गई थीं। उसके बाद 2022 में पीआर मिली और फिर पुलिस में नौकरी पाने के लिए उन्होंने फिटनेस के कई टेस्ट के साथ इंटरव्यू दिए। उसके बाद उन्हें सफलता मिली और वो कनाडा पुलिस में करेक्शनल पीस ऑफिसर के तौर पर तैनात हुई।
विदेश जाने की दौड़ में पंजाब के नौजवान निरंतर प्रयास करते रहते है ताकि वह वहां पर रह कर अपना भविष्य बना सके। ऐसे में नौजवानों को हमेशा सच्चाई और मेहनत का रास्ता अपनाना चाहिए। शॉर्टकट से दूर रहना चाहिए।

Related posts

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

बठिंडा में एक गद्दा फैक्टरी में लगी आग, 3 लोग जिंदा जले

लेबनान में एक साथ कई पेजर हुए ब्लास्ट, 18 की मौत