PSEB ने घोषित किया 10th का रिजल्ट, लड़कियों ने मारी बाजी

दोआबा न्यूज़लाईन (चंडीगढ़/एजुकेशन)

चंडीगढ़: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम आज घोषित कर दिए गए हैं। जिन स्टूडेंट्स ने साल 2023- 24 में 10वीं की परीक्षा दी है वे जाकर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। हालांकि बोर्ड ने एक सूचना जारी की है कि भले ही रिजल्ट घोषित किया जा चुका है लेकिन स्टूडेंट अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेब साइट्स पर 19 अप्रैल को ही देख पाएंगे। 10वीं के परीक्षा परिणामों में इस बार लड़कियों ने बाजी मारी है।

इन परिणामों में लुधियाना की अदिति ने पहला स्थान प्राप्त कर स्टेट में टॉप किया है। इसके साथ ही लुधियाना के शिमलापुरी में पढ़ने वाली अदिति ने सभी विषयों में 100 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने परिवार का नाम रोशन किया है। वहीं इन परिणामों में राज्य में दूसरे स्थान पर आने वाली छात्र भी लुधियाना के इसी स्कूल की अलीशा है जिसने 650 में से 645 अंक प्राप्त किए हैं। इसके साथ ही अमृतसर के बाबा बकाला के अंबर पब्लिक स्कूल की करमनप्रीत कौर ने 645 अंक प्राप्त कर राज्य में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

स्टूडेंट्स का इंतजार हुआ खत्म, PSEB 10वीं कक्षा 2023-24 का रिजल्ट जल्द होगा घोषित

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट आज कुछ ही समय बाद घोषित होने जा रहा है। PSEB के तहत 10वीं की परीक्षा दिए लाखों विद्यार्थियों का इंतजार आज खत्म होने जा रहा है। PSEB की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर विजिट कर स्टूडेंटस अपना रिजल्ट जान सकते हैं। वेबसाइट के रिजल्ट्स सेक्शन पर जाकर वहां परिणाम लिंक पर (PSEB 10th Board 2024 Results) को एक्टिव किया जाएगा। अनुमान यह लगाया जा रहा है कि आज दोपहर तक ही 10वीं कक्षा के परिणाम बोर्ड द्वारा घोषित किए जाएंगे।

वहीं PSEB ने कक्षा 10 का परीक्षाफल आज जारी करने की आधिकारिक सूचना बुधवार 17 अप्रैल को जारी कर दी थी। रिजल्ट के घोषित होने के बाद टॉप किए स्टूडेंट्स की लिस्ट भी बोर्ड द्वारा जल्द जारी कर दी जाएगी। स्टूडेंट्स रिजल्ट जानने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से स्टूडेंट्स रिजल्ट पेज पर जा सकेंगे। इस पेज पर स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर व अन्य जानकारी भरकर सबमिट करके अपना परिणाम और Mark Sheet स्क्रीन पर देख सकेंगे। ।

बता दें कि पंजाब राज्य में सरकारी और सम्बद्ध निजी स्कूलों में वर्ष 2023-24 के दौरान मैट्रिक में रजिस्टर्ड छात्र-छात्राओं के लिए पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) द्वारा इस साल 13 फरवरी से 5 मार्च 2024 तक बोर्ड परीक्षाएं करवाई गई थीं। जिनके परिणाम आज यानी बृहस्पतिवार, 18 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। हालांकि स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें उनके पंजाब बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट (Punjab Board 10th Result 2024) की हार्ड कॉपी उनके स्कूल से ही मिलेगा। PSEB द्वारा स्कूलों को उनके पंजीकृत छात्र-छात्राओं की मार्कशीट-कम-सर्टिफिकेट जल्द ही जारी किए जाएंगे।

Related posts

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 38 IAS अधिकारियों सहित इन जिलों के DC हुए Transfer