2 दिवसीय दौरे पर पंजाब आएंगे PM मोदी, सुरक्षा को लेकर जालंधर पहुंची गुजरात पुलिस

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/राजनीती)

जालंधर: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2 दिवसीय दौरे पर 23 को पंजाब आ रहे हैं। जिसके बाद वह 24 मई को जालंधर में रैली करेंगे। इस रैली में प्रधानमंत्री के सम्बोधन का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसके चलते सुरक्षा एजेंसियां पंजाब में तैनात कर दी गई हैं। मोदी के कार्यक्रमों को लेकर स्थानीय पुलिस चौकन्नी हो गई है। इसी के चलते आने वाले 3-4 दिनों में सुरक्षा प्रबंध और भी कड़े कर दिए जायेंगे। जानकारी मिली है कि पीएम की सुरक्षा के लिए गुजरात पुलिस की 7 कंपनियां जालंधर पहुंच गई हैं।

पीएम की पंजाब रैली को देखते हुए गुजरात पुलिस की 2 कंपनियां हथियारों से लैस होकर बीते दिन ट्रेन से जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचीं। कहा जा रहा है कि पीएम मोदी की रैली की सारी देख-रेख गुजरात पुलिस के हाथ में होगी। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि चुनाव को लेकर बाहरी राज्यों से और कई पुलिस की कंपनियां पंजाब आ रही हैं। उक्त कंपनियां अन्य राज्यों में चुनाव कराने के बाद पंजाब आई हैं। संभावना है कि वे 4 जून के बाद ही वापस लौट जाएंगी। बता दें कि कुल 7 कंपनियां पंजाब पहुंच चुकी हैं। जिन्हें पीएम के दौरे को देखते हुए अलग-अलग जिलों में भेज दिया गया है।

वहीं गुजरात पुलिस के उक्त जवानों को स्टेशन से ले जाने और उनके रख रखाव की सारी जिम्मेदारी पंजाब पुलिस की है। स्टेशन पर गुजरात पुलिस के जवानों को ले जाने के लिए आधा दर्जन के करीब वाहन सिटी रेलवे स्टेशन के बाहर भेजे गए, जिनमें बसें इत्यादि शामिल रहीं। वाहन 4 बजे के करीब पहुंच गए थे, जबकि जवानों की विशेष रेलगाड़ी शाम 4.40 के बाद जालंधर स्टेशन पर पहुंची। उक्त जवानों को लेकर जाने के लिए जिला पुलिस के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। वहीं सिटी स्टेशन के बाहर वरिष्ठ अधिकारियों के लिए इनोवा जैसी महंगी गाड़ियों का प्रबंध देखने को मिला। उक्त कंपनियों का खाना बनाने के लिए कुक से लेकर विभिन्न स्टॉफ मौजूद रहता है, जोकि गुजरात पुलिस से संबंधित हैं। वहीं गुजरात पुलिस के जवानों के ठहरने को लेकर विशेष प्रबंध किए गए हैं।

वहीं जालंधर पहुंची दोनों कंपनियां राजस्थान, गुजरात और आंध्र प्रदेश में विभिन्न चरणों के चुनाव के बाद पंजाब आई हैं। वे पंजाब में सातवें चरण के मतदान में ड्यूटी पर हैं। शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने के लिए गुजरात पुलिस के जवानों को पंजाब में तैनात किया जा रहा है। पंजाब में 7वें चरण के मतदान में इनकी ड्यूटी का शैड्यूल है। शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने के लिए वोटिंग वाले राज्यों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाते हैं व मतदान होने के बाद कंपनियों को दूसरे राज्यों में भेज दिया जाता है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी