पिपली गांव लोहियां भूमि विवाद: जालंधर ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 आरोपी

पूर्व सैनिक के परिवार पर हमला करने के आरोप में 3 गिरफ्तार, एनआरआई भाइयों पर मामला दर्ज

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: जालंधर ग्रामीण पुलिस ने लंबे समय से चले आ रहे भूमि विवाद से उपजी हिंसक घटना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पिपली गांव में एक परिवार पर क्रूर हमले में कथित तौर पर शामिल 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। घटना की सूचना मिलने के 24 घंटे से भी कम समय में कार्रवाई की गई।

दरअसल 3 अगस्त, 2024 की शाम को हमलावरों के एक समूह ने पिपली गांव में कश्मीर कौर और उसके पति सैनिक बलविंदर सिंह के घर में जबरन प्रवेश किया। हमलावरों ने कथित तौर पर आग्नेयास्त्रों और धारदार हथियारों से लेस होकर श्री सिंह और उनके परिवार के सदस्यों पर हमला किया, जिससे उन्हें काफी चोटें आईं। उन्होंने श्री सिंह के भाइयों की संपत्ति और आस-पास के घरों में भी तोड़फोड़ भी की थी।

पुलिस ने कथित तौर पर अपराध में इस्तेमाल की गई ऑल्टो कार और बजाज मोटरसाइकिल किया ज़ब्त

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुख जीवन सिंह उर्फ ​​गग्गू पुत्र स्वर्गीय कुलदीप सिंह निवासी तलवान थाना बिलगा जिला जालंधर, अमनदीप सिंह उर्फ ​​अमना पुत्र स्वर्गीय लहिंबर सिंह निवासी तलवान थाना बिलगा जिला जालंधर और पुपिंदर सिंह उर्फ ​​पिंडू पुत्र गुरमेल सिंह निवासी लोहगर थाना गुर्राया जिला जालंधर के रूप में हुई है।

मीडिया को विस्तृत जानकारी देते हुए जालंधर ग्रामीण के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि बलविंदर सिंह की पत्नी कश्मीर कौर द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद लोहियां खास थाने के एसएचओ बख्शीश सिंह ने डीएसपी अनिल भनोट की निगरानी में तुरंत जांच शुरू की और लोहियां थाने में एफआईआर नंबर 55 दर्ज की। यह भारतीय दंड संहिता की धाराओं 333, 109, 118(1), 115(2), 309, 61(2), 351(2), 191(3) और 190 तथा शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत किया गया। तीन अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया और उन्होंने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए शिकायत दर्ज होने के कुछ ही घंटों के भीतर तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया।

NRI भाइयों द्वारा किराए पर लिए गए गैंगस्टरों ने पूर्व सैनिक के परिवार पर किया हमला

प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह हमला दो एनआरआई भाइयों दारा सिंह और दरबारा सिंह द्वारा किया गया था, जो तलवंडी बूटिया के निवासी हैं और वर्तमान में इंग्लैंड में रहते हैं। कथित तौर पर भाइयों ने स्थानीय गैंगस्टर अमनदीप सिंह अमना को हमले के लिए किराए पर लिया था, जिसका उद्देश्य लगभग 10.5 एकड़ जमीन पर जबरन कब्जा करना था।

एसएसपी खख ने कहा, “हमारी जांच से पता चला है कि किराए के हमलावरों को 2 लाख रुपये का अग्रिम भुगतान किया गया था, जिसमें कुल 3 लाख रुपये देने का वादा किया गया था।” अपनी जांच के दौरान, पुलिस ने कथित तौर पर अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई एक कार (ऑल्टो, नंबर PB-12-AG-9956) और एक मोटरसाइकिल (बजाज, नंबर PB-08-AE-8753) बरामद की है।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों को अदालत में पेश किया जाएगा, जहां पुलिस पार्टी आगे की पूछताछ के लिए रिमांड की मांग करेगी। अधिकारी हमले के पीछे कथित तौर पर मास्टरमाइंड बताए जा रहे एनआरआई भाइयों के लिए लुकआउट नोटिस जारी करने की प्रक्रिया में हैं। एसएसपी खख ने कहा कि इस क्रूर घटना में शामिल बाकी अपराधियों को पकड़ने के लिए अलग-अलग पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी