फिल्लौर कोर्ट ने नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह के भाई को दी जमानत, ड्रग केस का था मामला

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : पंजाब की श्री खडूर साहिब सीट से नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह के भाई को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा कि आज जालंधर के फिल्लौर कोर्ट में उनके केस की सुनवाई हुई, जहां कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सांसद अमृतपाल के भाई को जमानत दे दी है। बता दें कि 4 दिन पहले रिमांड खत्म होने के बाद हैप्पी और लवप्रीत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया गया था।

गौर करने योग्य है कि बीते शनिवार को कोर्ट ने जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 23 जुलाई की तारीख दी थी, लेकिन मंगलवार को लवप्रीत सिंह और हैप्पी की जमानत पर सुनवाई पूरी नहीं हो पाई। जिसके चलते आज कोर्ट में दोनों पक्षों की कड़ी बहस हुई। जहां सुनवाई के बाद कोर्ट ने हैप्पी को जमानत दे दी है।

जालंधर : अमृतपाल के भाई को नहीं मिली जमानत, ड्रग्स के साथ हुआ था गिरफ्तार

श्री खडूर साहिब सीट से नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत सिंह को जालंधर देहात पुलिस ने आइस ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था। जिसके कारण उसकी जमानत पर कोर्ट में सुनवाई होनी थी। मगर कुछ कारणों से ऐसा नहीं हो पाया। अमृतपाल के भाई के वकील गुरदीप सिंह ने कहा कि कोर्ट ने उन्हें आगे की डेट दी है। इस मामले में अगली सुनवाई अब 25 जुलाई को होगी। दोनों की जमानत याचिका पर बहस के लिए मंगलवार यानी 23 जुलाई की तारीख दी गई थी।

हरप्रीत और उसके दोस्त लवप्रीत की जमानत याचिका पर पहले 20 जुलाई को सुनवाई होनी थी, मगर उस दिन भी सुनवाई नहीं हुई और कोर्ट ने आज यानी 23 जुलाई का समय दिया था। बता दें कि दो दिन का रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने हरप्रीत और लवप्रीत को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है।

MP अमृतपाल के भाई की कोर्ट में पेशी, 2 दिन का मिला रिमांड

जालंधर : श्री खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंह के बड़े भाई हरप्रीत सिंह को ड्रग्स मामले में शुक्रवार को पुलिस ने जालंधर सेशन कोर्ट में पेश किया। पुलिस को कोर्ट से दो दिन का रिमांड मिला है। पुलिस द्वारा करीब दस दिन का रिमांड मांगा था, जिस पर कोर्ट ने सिर्फ 2 दिन का रिमांड ही ग्रांट किया है। पुलिस दोनों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी।

इस सबंधी जानकारी देते हुए हरप्रीत के वकील जॉय ने कहा कि बोगस और गलत केस बनाया गया है। यह सारा षड्यंत्र राजनीतिक मोटिवेटेड है। फिलौर कोर्ट में जब इस केस का ट्रायल चेलगा, तब कुछ भी प्रूफ नहीं हो सकेगा। रिपोर्ट पॉजिटिव पर जॉय ने कहा- हरप्रीत जिम जाता है, ऐसे में वह स्टेरॉयड्स लेता है। जिसके चलते उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लवप्रीत सिंह भी इसी के चलते डोप टेस्ट पॉजिटिव आया है।

सांसद अमृतपाल के भाई ने लगाई बेल, आइस केस में पुलिस ने था पकड़ा

जालंधर : खडूर साहिब के सांसद अमृतपाल सिंह के बड़े भाई हरप्रीत सिंह उर्फ़ हैप्पी ने फिलौर की कोर्ट में बेल लगाई है। बेल पर 20 जुलाई को सुनवाई होगी। हैप्पी और उसके साथी लवप्रीत को पुलिस ने 11 जुलाई की शाम को फिलौर से पकड़ा था। उन दोनों से 4 ग्राम आइस बरामद की गई थी।

इसके बाद पुलिस ने निचली कोर्ट से रिमांड माँगा था, लेकिन रिमांड न मिलने के चलते पुलिस ने क्रिमिनल रिवीजन एप्लिकेशन एडिशनल सेशन जज केके जैन की कोर्ट में दायर की है, जिस पर 19 जुलाई को सुनवाई होगी। केस में पुलिस अब तक हैप्पी, लवप्रीत के साथ-साथ आइस सप्लायर संदीप अरोड़ा और संदीप के फोटोग्राफर दोस्त मनीष मरवाहा को ही जेल भेज चुकी है। संदीप अरोड़ा को आइस व अन्य नशे की सप्लाई देने वाले बड़े तस्कर को पुलिस पकड़ नहीं पाई है। उसे लेकर पुलिस की छापेमारी लगातार जारी है।


खडूर साहिब से MP अमृतपाल के भाई और उसके साथियों के मामले में सेशन कोर्ट पहुंची पुलिस

जालंधर : खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह को आइस केस में गिरफ्तार कर लिया गया था, इस मामले में पुलिस ने लुधियाना के तस्कर जिससे हरप्रीत और उसके साथी लवप्रीत सिंह ने नशा लिया था, उसे भी अरेस्ट कर लिया गया है। जिसके बाद निचली अदालत में पुलिस ने आरोपियों का रिमांड माँगा था, लेकिन कोर्ट ने आरोपियों ने 14 दिन के लिए जुडिशियल कस्टडी में भेज दिया था। वहीं अब पुलिस ने इस मामले को लेकर सेशन कोर्ट की ओर रुख किया है। जांच अधिकारी एस एच ओ सुखदेव सिंह की ओर से सेशन कोर्ट में क्रिमिनल रिवीजन एप्लिकेशन दायर की है। इस एप्लिकेशन में कहा गया है कि पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ करना चाहती थी कि वह कब से ड्रग ले रहे है ओर कहाँ-कहाँ से ड्रग खरीदते है। ड्रग खरीदने के लिए पैसे कहाँ से आते है, इनके तार तस्करों से तो नहीं जुड़े हुए है। रिमांड न मिलने के कारण जांच अधूरी है।

बताया जा रहा है एडिशनल जज केके जैन कि कोर्ट एप्लिकेशन पर 19 जुलाई को सुनवाई करेगी। हालांकि पुलिस अभी तक संदीप को आइस बेचने वाले तस्कर का पता नहीं लगा पाई है। इस मामले में आरोपी की तलाश जारी है।

जालंधर : सांसद अमृतपाल सिंह के भाई और उसके साथियों का पुलिस को नहीं मिला रिमांड, कोर्ट ने जेल भेजा

जालंधर : ”वारिस पंजाब दे” मुखी अमृतपाल सिंह के भाई और उसके साथी को पुलिस ने नेशनल हाइवे के पास कार में बैठकर आइस ड्रग्स का करते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। एसएसपी अंकुर गुप्ता ने, डीएसपी फिलौर सर्बनजित सिंह ने बताया कि थाना प्रभारी फिलौर इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह व पुलिस टीम में शामिल अग्रेज सिंह गत शाम को नेशनल हाइवे पर गश्त कर रहे थे, तभी उनकी नजर सड़क किनारे खड़ी गाड़ी पर पड़ी। जिसके शीशों पर काले रंग की जालियां लगी हुयी थी।

जब पुलिस ने कार के शीशे को खुलवा कर देखा तो गाड़ी के अंदर से धुआँ बाहर आया, तभी सिख युवक ने अपने हाथ पीछे कर लिए। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो हरप्रीत सिंह से 4 ग्राम आइस, एक फोइलपपर, 20 रुपय के नोट की बनाई गई एक पन्नी के अलावा तोलने वाला छोटा कांटा मिला।

उसके साथ बैठे लवप्रीत से पुलिस को 20 रुपय के नोटों की बनाई 2 पन्नियां मिली। इस दौरान हरप्रीत सिंह ने पुलिस को धमकाते हुए कहा की वह ”वारिस पंजाब दे” मुखी अमृतपाल सिंह का भाई है। उसे छोड़ दें वर्ना उनकी वर्दियां उतरवा देंगे। जिससे दोनों युवक नशा खरीद कर आये थे पुलिस ने उसे भी पकड़ लिया है।

पुलिस ने अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह, साथी लवप्रीत सिंह और लुधियाना के तस्कर संदीप को फिल्लौर कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने तीनों आरोपियों को जेल भेजने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन का रिमांड मांगा था, मगर कोर्ट में पुलिस का एक भी तर्क नहीं चला। जिसके बाद तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

वहीं अमृतपाल सिंह के वकील ईमान सिंह ने कहा- पुलिस ने सियासत के दबाव में आकर झूठा केस दर्ज किया है। सत्ताधारी आम आदमी पार्टी द्वारा बदलाखोरी की राजनीति की जा रही है। आम आदमी पार्टी द्वारा अमृतपाल की देखरेख में बनाई जा रही पार्टी को क्षति पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। जिससे क्षेत्रीय पार्टी पंजाब में सिर न उठा सके। ये झूठा केस 2-4 ग्राम के लिए बना दिया गया। जिले का एसएसपी सिर्फ चार ग्राम नशीले पदार्थ के लिए प्रेसवार्ता कर रहा है। ईमान सिंह ने कहा- इस झूठे केस में उच्च अधिकारी कैसे शामिल है, एसएसपी की प्रेसवार्ता से पता चलता है। आगे तो कभी गाड़ियों की चेकिंग हाईवे पर नहीं हुई, मगर आज ही होनी थी। ऐसे में पहले भी अमृतपाल सिंह के परिवार को टारगेट किया गया था।


MP अमृतपाल सिंह के भाई की गिरफ्तारी के बाद पिता का बयान आया सामने, बोले-यह सब साजिश है, केवल बदनाम करने की

जालंधर : खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत सिंह को जालंधर देहात पुलिस ने आइस ड्रग के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत से 4 ग्राम आइस बरामद की है और इस मामले में उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह और उनके पूरे परिवार को बदनाम करने के लिए यह साजिश रची जा रही है। जो नशे की ख़त्म करने की कोशिश कर रहा था, वह खुद नशा कैसे कर सकते हैं, ये सिखों के खिलाफ एक बड़ी साजिश रचने की कोशिश की जा रही है ,

वहीं बोलते हुए अमृतपाल सिंह के पिता ने कहा कि पुलिस पहले भी राजनीतिक और ड्रग माफिया के दबाव में काम करती रही है और अब भी पुलिस यही कर रही है। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि अमृतपाल सिंह का नाम बदनाम करने के लिए यह सारी साजिश रची गई है.


जालंधर से बड़ी खबर, खडूर साहिब से MP का भाई नशे सहित गिरफ्तार

जालंधर : जालंधर से इस समय बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां देहात पुलिस ने खडूर साहिब से साहिब से सांसद अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह को आइस (ड्रग्स) सहित गिरफ्तार किया है। इस सबंधी जानकारी देते हुए एसएसपी डॉ अंकुर गुप्ता ने बताया कि हमने हरप्रीत को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोपहर में अमृतपाल के भाई हरप्रीत को उसके साथी के साथ कोर्ट में पेश करेगी। एसएसपी ने आगे बताया कि बीती देर रात फिलौर से जालंधर के रास्ते में अमृतसर के नंबर की एक क्रेटा गाड़ी खड़े करने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर गाड़ी की चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान 4 ग्राम हेरोइन पकड़ी गई और 2 सेल फोन भी बरामद हुए। इसके बाद पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर लिया ।

आरोपियों की पहचान लवप्रीत पुत्र गुरप्रीत निवासी चीमा , हरप्रीत उर्फ़ हैप्पी पुत्र तरसेम सिंह के रूप में हुई है। आरोपियों से लाइटर भी बरामद किया गया है। पूछताछ में पता चला है कि यह दोनों लुधियाना के किसी व्यक्ति से नशा लेकर आये थे। हरप्रीत से बरामद ड्रग मेथैम्फेटामाइन बताई जा रही है। इसके बाद उसका देर रात को ही मेडिकल भी कराया गया। मेडिकल जांच में उनके नशे में होने की पुष्टि हो गई है। फिल्लौर पुलिस ने रूटीन चेकिंग के दौरान दोनों को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी ने कहा- केस में एनडीपीएस एक्ट 22-27 के तहत एफआईआर दर्ज की थी। अब केस में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 29 की जोड़ दी है।

UPDATE : पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपियों को जुडिशियल कस्टडी में चौदह दिनों के लिए भेज दिया है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी