बम होने की खबर से Delhi-NCR के स्कूलों में हड़कंप,100 स्कूलों में आए धमकी भरे E-mail

दोआबा न्यूज़लाईन (दिल्ली/क्राइम)

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के करीब 100 स्कूलों को बम की धमकी भरे ईमेल आए हैं। जिसके बाद से इन स्कूलों में हड़कंप मच गया है। हालांकि ईमेल आने के बाद ही स्कूलों ने तुरंत प्रभाव से अपने स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है और पेरेंट्स को इन्फॉर्म कर दिया है कि वह स्कूल आकर अपने बच्चों को जल्दी लेकर जाएं। बम की ईमेल के बाद स्कूलों ने इसकी जानकारी तुरंत पुलिस और प्रशासन को दी। जिसके बाद स्कूलों में मौके पर पुलिस और बम स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंची हैं ।

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह दिल्ली के द्वारका में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS), पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल, संस्कृति स्कूल और पुष्प विहार स्थित एमिटी स्कूल सहित कई अन्यों को भी ईमेल के जरिए धमकी दी है। धमकी भरे ईमेल मिलने के बाद स्कूल अभिभावकों को संदेश भेज रहे हैं। प्रिंसिपल कार्यालय की तरफ से भेजे जा रहे संदेश में बताया जा रहा है कि स्कूल को एक ईमेल प्राप्त हुआ है, जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा है। एहतियात के तौर पर हम छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं।

वहीं पुलिस के मुताबिक द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचना मिली है। एहतियात के तौर पर स्कूल को खाली करा दिया गया है। मौके पर दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं। तलाश जारी है। हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है। दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के बाहर मौजूद हैं, जहां बम की धमकी से संबंधित एक ईमेल मिला है।

बता दें कि बम होने की अफवाह में DPS द्वारका, DPS वसंत कुंज, DPS नोएडा, DPS रोहिणी, ग्रीन वैली नजफगढ़, DAV पीतमपुरा, मदर मैरी स्कूल मयूर विहार, संस्कृति स्कूल, DAV साउथ वेस्ट और एमिटी साकेत के नाम सामने आए हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, 100 स्कूलों को धमकी भरा मेल भेजा गया है। वहीं दिल्ली के संस्कृति स्कूल और मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल में भी सुबह बम की धमकी के भरा एक ईमेल प्राप्त हुआ। जिसके चलते उन स्कूलों को भी खाली कराया गया है और स्कूल परिसर की गहन जांच की जा रही है। डॉग स्क्वायड और दिल्ली पुलिस मौके पर है।

पुलिस का कहना है कि कई स्कूलों में चेकिंग कर ली गई है फिलहाल कुछ संदिग्ध नहीं मिला है। जिससे आशंका यह जताई जा रही है कि यह थ्रेट मेल ही थे, जो स्कूलों को भेजे गए हैं। वहीं स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दक्षिण पश्चिम दिल्ली DCP रोहित मीणा ने कहा कि सुबह करीब 4:15 बजे कई जगह एक ही मेल कंटेंट ईमेल किया गया। हमने सभी जगह चेकिंग कराई, सभी बच्चे अपने घर चले गए हैं और सभी स्कूलों में चेकिंग की जा रही है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

अमृतसर में दिन-दिहाड़े HDFC बैंक में लाखों की लूट, लैपटॉप और DVR भी साथ ले गए लुटेरे