2024 बजट को लेकर विरोधी पार्टियों ने सरकार को घेरा, राहुल गाँधी बोले-”यह कुर्सी बचाओ बजट”

दोआबा न्यूज़लाईन

नई दिल्ली : केंद्रीय वित् मंत्री सीतारमण ने 2024 का बजट पेश किया। जिसके बाद विरोधी पार्टियों ने केंद्र का विरोध करना शुरू कर दिया।
INDIA जनबंधन के सांसदों के साथ संसद भवन के परिसर में NDA के ‘कुर्सी बचाओ बजट’ के विरुद्ध प्रदर्शन किया गया। इस दौरन उन्होंने कहा कि बजट भारत के federal structure की गरिमा पर आघात है – सत्ता बचाने के लोभ में देश के अन्य राज्यों की उपेक्षा है, उनके साथ पक्षपात है। INDIA हिंदुस्तान के हर राज्य को समान न्याय दिलाने के लिए आवाज़ उठाता रहेगा। संसद भवन में प्रदर्शन के दौरान सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी, मलिकार्जुन खड़गे, अखिलेश यादव सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। प्रदर्शन के दौरान सांसदों ने हाय-हाय के नारे भी लगाए।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल कि ममता बनर्जी ने केंद्रीय बजट को गरीब विरोधी और पक्षपात बजट बताया है। वहीं दूसरी और मलिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह अन्याय बजट है। उन्होंने कहा कि 27 जुलाई को होने वाली नीति आयोग की अहम बैठक में बहिष्कार करेंगे। इस बार के बजट में सिर्फ दो राज्यों को ही लाभ मिला है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने ओडिशा से लेकर दिल्ली तक के नाम गिनाये, हमें उम्मीद थी की बहुत कुछ मिलेगा, लेकिन कुछ नहीं मिला।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी