JALANDHAR : NRI सभा पंजाब परविंदर कौर बग्गा बनी प्रधान

पूरब प्रधान जसवीर सिंह गिल को भारी मतों से हराया

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/NRI)

JALANDHAR : आज पंजाब के जालंधर में NRI सभा के चुनाब हुए , जिसमें परविंदर कौर बग्गा ने NRI सभा के पूर्व प्रधान जसवीर सिंह गिल को भारी मतों से हरा कर जीत का परचम लहराया है। बग्गा को 147 वोट पड़े वहीं जसवीर सिंह गिल को मात्र 14 वोट पड़े है।
विशेष बातचीत दौरान परविंदर बग्गा ने कहा कि उनका मुख्य उदेश्य NRI की समस्याओ का हल करवाना होगा । वह अपने पद का सदुपयोग हमेशा सच्चाई के लिए करेंगी। वही NRI की समस्याओं को सरकार तक पहुँचाना भी उनका प्रथम कर्तव्य होगा।

बता दें कि प्रधान बनने की दौड़ में जसवीर गिल, परविंदर कौर और कमलजीत हेयर ने नामांकन पत्र भरा था। लेकिन कमलजीत सिंह हेयर ने चुनाव के 1 दिन पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद जसबीर गिल और परविंदर बग्गा के बीच वोटिंग हुई। वोटिंग सुबह 9:00 बजे शुरू हुई थी और शाम के 5:00 बजे तक चली। लगभग शाम के 6:00 बजे के करीब प्रधान के नाम की घोषणा की गई। यहाँ यह बताना भी ज़रूरी है कि NRI सभा पंजाब के चुनाव पहली बार 2010 में करवाए गए थे। उससे पहले सर्वसम्मिति से ही प्रधान चुना जाता था।

इस मौके पर विशेष तौर पर सांसद सुशील कुमार रिंकू, विधायक इंद्रजीत कौर मान, कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, आप नेता दीपक बाली, एडीसी (जी) मेजर डॉ. अमित महाजन, एसडीएम जय इंद्र सिंह और सतनाम सिंह चन्ना मौजूद रहे।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार