अब जालंधर पुलिस भी होगी हाईटेक, मिली 28 नई गाड़ियां

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर : पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने मुलाजिमों को 28 नई गाड़ियां सौंपी। सीपी ने कहा कि ड्यूटी दौरान नई गाड़ियों को इस्तेमाल करने पर मुलाजिमों को उत्साह मिलेगा। नई गाड़ियों की मदद से जालंधर पुलिस और भी हाईटेक हो जाएगी। अपराधियों को पकड़ने में काफी मदद मिलेगी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत जालंधर पुलिस कुछ गाड़ियां अलॉट हुई थी।
लेकिन पुरानी गाड़ियों के हाल बहुत ही बुरे हो चुके थे। जिसको लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत मान ने भी कुछ दिन पहले पुलिस को नई गाड़ियां अलॉट की थी। जिसको आज संबंधित चौकियों व थानों के प्रभारी को सौंपी गई है। इसी के साथ कई गाड़ियां ईआरएस की टीम को दी गई है। जिसमें पीसीआर वह ट्रैफिक पुलिस एक साथ मिलकर शहर के क्राइम और ट्रैफिक को संभालती हैं।

हर ड्राइवर के नाम से अलॉट की गई है गाड़ी, देख रेख करने का रहेगा जज्बा : सीपी स्वपन शर्मा

पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने बताया कि यह सब गाड़ियां चलाने वाले हर ड्राइवर को उनके नाम से अलॉट की गई है। इसे हर ड्राइवर को रहेगा कि यह गाड़ी सरकारी नहीं बल्कि उनकी खुद की है। इसे हर ड्राइवर अपनी खुद की गाड़ी समझ कर उसकी देखरेख करेगा और साफ सफाई भी रखेगा। समय-समय पर हर ड्राइवर की गाड़ी चेक की जाएगी।

पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने कहा कि अब नई गाड़ियों के मिलने पर किसी भी अधिकारी व मुलाजिम को काम न करने का बहाना नहीं चलेगा। हाईटेक गाड़ियां सरकार की तरफ से विभाग को दी गई है। जिस शहर के लॉ एंड ऑर्डर, ट्रैफिक की समस्या और अपराधियों को पकड़ने में इस्तेमाल की जाएगी। सीपी ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस शहर की सुरक्षा को लेकर प्रतिबंध है।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार