पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले निहंग सिंहो को जेल भेजा, नाबालिगों को वार्निंग पर छोड़ा

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर (पूजा मेहरा) : गढ़ा रोड पर ताज रेस्टोरेंट के नजदीक ठेके को बंद करवाने के कारण पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले निहंग सिंहो व उसके साथियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। इसके इलावा पुलिस ने मौके से काबू किये 2 नाबालिग युवकों को वार्निग देकर छोड़ दिया गया है। जिन लोगों के खिलाफ केज दर्ज किया गया है, उनके नाम अमनजोत सिंह, हरप्रीत सिंह, निहाल सिंह और सुखजिंदर सिंह है। चारों को पुलिस ने माननीय अदालत में पेश करने के बाद कपूरथला जेल के लिए भेज दिया है।

बता दें काफी समय से निहंग सिंह ताज रेस्टोरेंट के नजदीक स्तिथ ठेके को बंद करवाने के लिए जिद्द पर अड़े हुए थे। उन्होंने बीते रविवार को ठेके के नजदीक बोर्ड भी लगा दिए थे कि जो भी यहाँ से शराब आदि खरीदेगा उसे झटका मौत दी जाएगी। शुक्रवार को उन्होंने शराब खरीदने आये लोगों को भी रोका और धमकियां दी। जिसके बाद मामला पुलिस तक पंहुचा तो पुलिस पार्टी उन्हें समझाने मौके पर गई तो निहंग सिंहो ने तेजधार हथियार लहराने शुरू कर दिए।

पुलिस टीम पर हमला करने वाले निहंगों पर एक्शन, FIR दर्ज

गढ़ा रोड स्थित पुलिस टीम पर हमला करने के मामले में निहंगों के खिलाफ जालंधर पुलिस ने एक्शन लेते हुए
एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। इस संबंधी जानकारी देते एडीसीपी-2 आदित्य ने बताया कि उन्हें लोगों से सूचना मिली थी कि छोटी बारादरी में 4-5 लोग हुड़दंग मचा रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। हालांकि, बार-बार समझाने के बावजूद निहंग सिंहों ने पुलिस अधिकारियों पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। ए.डी.सी.पी. ने बतायाकि फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उनके खिलाफ थाना डिवीजन 7 में धारा 307, 353, 186, 160, 148, 149 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

जालंधर : पुलिस और निहंगों में हुई झड़प, कई कर्मचारी घायल

जालंधर (पूजा मेहरा) गढ़ा रोड पर शराब ठेके को लेकर निहंगो व पुलिस में विवाद होने का मामला सामने आया है। इस दौरान पुलिस निहंगों से कृपाण छीनकर हिरासत में लेते हुए नजर आ रही है। एसीपी माडल टाउन हरजिंदर सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पिम्स अस्पताल के पास निहंगों द्वारा ठेके को जबरदस्ती बंद करवाया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस पर निहंगों ने जानलेवा हमला कर दिया।
इस घटना में थाना 6 के एसएचओ और एसीपी माडल टाउन घायल हो गए। वहीं पुलिस फ़ोर्स ने 6 निहंग सिखों को हथियारों सहित हिरासत में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए निहंगों में 2 नाबालिक भी शामिल है। पुलिस ने सारे विवाद की वीडियो ग्राफी भी की है जोकि कुछ समय बाद पुलिस द्वारा सार्वजनिक कर दी जाएगी। पुलिस निहंग सिखों पर कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गई है।

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर पहले भी पुलिस के साथ कई बार उनका विवाद हो चुका है। वह आज पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंचे तो निहंगों द्वारा कृपाण निकाल ली गई थी।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी