पटेल अस्पताल की नई पहल, महीने में एक बार मरीज लिवर ट्रांसप्लांट OPD का उठा पाएंगे लाभ

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/ स्वास्थ्य)

OPD में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के लिवर स्पेशलिस्ट की टीम करेंगी मरीजों की जांच

जालंधर के प्रमुख अस्पतालों में से एक पटेल हॉस्पिटल ने मेदांता इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर ट्रांसप्लांटेशन एंड रीजेनरेटिव मेडिसिन, गुरुग्राम के सहयोग से सेमिनार का आयोजन किया गया। जहां लिवर ट्रांसप्लांट के बारे में जागरूक किया गया।

जानकारी देते हुए डॉ. वरुण गुप्ता, एचओडी – सेंटर ऑफ लिवर एंड हदूजेस्टिव केपर, पटेल अस्पताल, जालंधर ने बताया कि लिवर रोगियों के लिए हर महीने एक ओपीडी का आयोजन किया जायेगा, जहां मरीज सुपर विशेषज्ञों से परामर्श ले सकते हैं जालंधर के साथ-साथ पंजाब के अन्य राज्य के बाहर के मरीजों को अब लिवर ट्रांसप्लांट परामर्श के लिए दिल्ली, मुंबई और अन्य स्थानों पर जो जाना पड़ेगा। इसके अलावा, प्रत्यारोपण से पहले और बाद की सभी देखभाल पटेल अस्पताल, जालंधर में उपलब्ध होगी।

वहीं मेदांता, गुरुग्राम में इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर ट्रांसप्लांटेशन एंड रीजेनरेटिव मेडिसिन के वरिष्ठ निदेशक डॉ. नीरज सराफ ने कहा, “पिछले दशक में लिवर सिरोसिस, लिवर फेलियर और लिवर कैंसर की घटनाओं में बहुत वृद्धि हुई है, लाखों रोगियों को प्रत्यारोपण की आवश्यकता है। मेदांता जालंधर के लोगों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने में विश्वास रखता है, जिसका प्रमाण 4300 से अधिक लिवर ट्रांसप्लांट की मजबूत समझ है।

पटेल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. स्वपन सूद ने चिकित्सा तकनीक को आगे बढ़ाने और रोगी देखभाल प्रदान करने के लिए पटेल अस्पताल की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। मेदांता अस्पताल समूह के साथ साझेदारी उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने और हमारे रोगियों के लिए सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के प्रति हमारे समर्पण को और मजबूत करती है। डॉ. सूद ने कहा “हम चिकित्सा छेत्र में सबसे आगे रहने और मरीजों को प्रदान की जाने वाली देखभाल की गुणवत्ता को बढ़ाने का प्रयास करते हैं।”

जालंधर में लिवर ट्रांसप्लांट ओपीडी की शुरुआत सज्य में लिवर को समस्या वाले लोगों की मदद करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। मेदांता ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स और पटेल हॉस्पिटल, जालंधर की विशेषज्ञता इस क्षेत्र में लिवर और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे लोगों को आशा देगी।

लिवर एकमात्र ऐसा अंग है जो किसी व्यक्ति द्वारा दान किए जाने पर अपने मूल आकार में पुनः उत्पन्न हो जाता है। पटेल अस्पताल की ये पहल लोगों को लीवर दान और प्रत्यारोपण के बारे में जागरूक करने और समाज में फेटी लीवर जैसी लीवर की बीमारी की रोकथाम में भी मदद करेगा, जो एक आम चिकित्सा बीमारी बन गई है।

Related posts

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार