जालंधर प्रशासन की नई पहल: ‘फस्ट टाईम’ वोटरों को हेरिटेज वॉक के द्वारा मतदान के लिए किया प्रेरित

800 से अधिक युवा वोटरों को किला फिल्लौर और नूरमहल सराय की विरासती सैर करवाई

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/पंजाब)

जालंधर: लोक सभा चुनाव- 2024 में युवाओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ज़िला प्रशासन ने आज 800 से अधिक फस्ट टाईम वोटरों को महाराजा रणजीत सिंह किला फिल्लौर और नूरमहल सराय की हैरीटेज वाक् करवाई ताकि वह विरासत के साथ -साथ अपनी मताधिकार के बारे में अवगत हो सकें।

महाराजा रणजीत सिंह किला फिल्लौर में युवा वोटरों का नेतृत्व सहायक रिटर्निंग अधिकारी-कम-एस.डी.एम. फिल्लौर अमनपाल सिंह ने किया जबकि नूरमहल सराय की विरासती सैर दौरान फस्ट टाईम वोटरों का नेतृत्व सहायक रिटर्निंग अधिकारी-कम-एस.डी.एम. नकोदर गुरसिमरन सिंह ढिल्लों ने किया साथ ही हैरीटेज प्रमोटर हरप्रीत सिंह संधू भी उपस्थित थे।

इस दौरान युवा वोटरों को महाराजा रणजीत सिंह के किले के इतिहास संबंधी जानकारी देने के साथ-साथ लोक सभा चुनाव दौरान मतदान में बढ-चढ़ कर भाग लेने का न्योता दिया गया। सहायक रिटर्निंग अधिकारी अमनपाल सिंह ने युवाओं को वोट की महत्ता के बारे में बताते हुए 1 जून को मतदान वाले दिन अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल बिना किसी डर, भय, लालच से निष्पक्ष हो कर करने के लिए प्रेरित किया।

इस उपरांत आडीटोरियम में लोकतंत्र में वोट की महत्ता के बारे में प्रोगराम भी पेश किया गया, जिसमें ज़िला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डा.हिमांशु अग्रवाल का वोटरों के नाम विशेष तौर पर रिकार्ड किया संदेश भी चलाया गया। इस दौरान मतदान पर आधारित ‘गिद्दा’ और ‘जागो’ से भी युवाओं को मतदान करने की अपील की गई। नूरमहल सराय की सैर दौरान युवा वोटरों को जहाँ इसके इतिहास से अवगत करवाया गया वहीं उनको लोकतंत्र के इस त्योहार में हिस्सा लेने का संदेश भी दिया गया।

सहायक रिटर्निंग अधिकारी गुरसिमरन सिंह ढिल्लों ने लोकतंत्र के लिए मतदान में सभी योग्य वोटरों की भागीदारी की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए युवाओं को 1 जून को मताअधिकार का प्रयोग अवश्य करने की अपील की। विरासती सैर दौरान युवा वोटरों को वोटर शपथ भी दिलाई गई।

Related posts

जालंधर-पठानकोट नेशनल हाइवे पर सीमेंट मिक्सर से टकराई बस, 16 यात्री घायल

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day