नरेंद्र मोदी आज शाम लेंगे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ

कुछ मंत्री भी ले सकते है शपथ

दोआबा न्यूजलाईन (देश/राजनीति)

नई दिल्ली : आज शाम करीब 7 : 15 बजे नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री पद शपथ ग्रहण शुरू होगा। जिसमें प्रधानमंत्री के साथ साथ उनके कुछ मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार आज जो मंत्री प्रधानमंत्री के साथ शपथ लेने वाले हैं उनको फ़ोन जा चुके हैं।

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनावों में भाजपा अपने दम पर पूर्ण बहुमत हासिल नहीं कर पाई है। इसलिए एनडीए गठबंधन के साथ मिलकर सरकार बना रही है। ऐसे में एनडीए समर्थक जेडीयू और टीडीपी की भूमिका भी अधिक महत्वपूर्ण हो गई है। सूत्रों की मानें तो नरेंद्र मोदी 3.0 मंत्रिमंडल में ललन सिंह से लेकर राम मोहन नायडू और चिराग पासवन आदि नेता आज शपथ ले सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, जीतनराम मांझी, नितिन गडगरी, सुदेश महतो, एचडी कुमार स्वामी, राजनाथ सिंह, प्रह्लाद जोशी, जयंत चौधरी, राम मोहन नायडू, पी चंद्रशेखर, अनुप्रिया पटेल और चिराग पासवान के पास मंत्री पद की शपथ ग्रहण कॉल गया है।

पिछले 10 सालों में पहली बार नहीं मिला भाजपा को पूर्ण बहुमत

लोकसभा चुनाव 2024 में पिछले 10 सालों में पहली बार भाजपा अपने दम पर बहुमत हासिल करने में नाकाम रही है। इसका प्रभाव शपथ ग्रहण समारोह और मंत्रिमंडल की बनावट पर भी दिखेगा। सहयोगी दल, खास तौर पर चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी और नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड एक से अधिक मंत्री पद के लिए भाजपा पर दबाव बना रहे हैं। अन्य दलों को भी मंत्रिमंडल में शामिल करने की जरूरत होगी।

भाजपा अपने पास रखेगी यह बड़े मंत्रालय

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद गृह, रक्षा, वित्त और विदेश मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे। यह सभी मंत्रालय भाजपा अपने पास ही रखेगी । जिन अन्य मंत्रियों की शपथ लेने की संभावना है, उनमें वे लोग शामिल होंगे जिन्हें इस्पात, नागरिक उड्डयन और कोयला जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के मंत्रालय सौंपे जाएंगें।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी