NDA दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, नितीश और चंद्र बाबू नायडू ने किया समर्थन

दोआबा न्यूज़लाईन (नई दिल्ली/राजनीति)

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित पुरानी संसद के सेंट्रल हाल में आज NDA की अहम बैठक हुई। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) की संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है। इस बैठक में NDA के 13 दलों के नेता शामिल हुए। जहां
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। जिसपर पहले अमित शाह समर्थन दिया और नितिन गडकरी ने इसकोअप्रूव किया। वहीं जेडीएस अध्यक्ष कुमारस्वामी ने भी प्रस्ताव का समर्थन किया। नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम चुने जाने पर सभी दलों के नेताओं ने एक-दूसरे को बधाई दी।

वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री ने नया दायित्व मिलने पर सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि NDA गठबंधन सच्चे अर्थों में भारत की असली ताकत है। पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले पुराने संसद भवन में रखे गए संविधान को नमन किया।

सूत्रों के मुताबिक संसद के सेंट्रल हॉल में NDA की मीटिंग खत्म होने के बाद गठबंधन के नेता आज ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। जिसके अनुसार मोदी 9 जून को शाम 6 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ले सकते हैं। खबर है कि इस दिन मोदी के साथ पूरा मंत्रिमंडल शपथ ले सकता है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने तीसरी बार बहुमत हासिल कर लिया है। एनडीए गठबंधन ने 292 सीटें जीती हैं। हालांकि बीजेपी अकेले बहुमत (272) के आंकड़े को नहीं छू पाई और उसे 240 सीटें ही मिली। जबकि विपक्षी INDIA गठबंधन ने 234 सीटों पर जीत हासिल की है। NDA में भाजपा के अलावा 14 सहयोगी दलों के 53 सांसद हैं। गठबंधन में चंद्रबाबू की TDP 16 सीटों के साथ दूसरी और नीतीश की JDU 12 सीटों के साथ तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। जो बीजेपी को मजबूत कर रही हैं।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी