8 जून को PM पद की शपथ ले सकते हैं नरेंद्र मोदी, तीसरी बार फिर देश में बनेगी NDA सरकार

दोआबा न्यूज़लाईन (नयी दिल्ली/राजनीति)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों के बाद अब बारी है NDA सरकार के गठन की। मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण की तारीख भी सामने आ गई है। सूत्रों के अनुसार 8 जून को नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को लगातार तीसरी बार बहुमत मिला है। सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून की शाम को हो सकता है। इसे लेकर तैयारियों पर चर्चा तेज हो गई है।

सरकार बनाने को लेकर नए मंत्रिमंडल में चेहरों को लेकर सहयोगी दलों से बातचीत और बैठकों का दौर भी तेज हो गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि दो-तीन दिन में नामों को फाइनल कर लिया जाएग। इस सिलसिले में दिल्ली में आज शाम 4 बजे एनडीए की बैठक बुलाई गई है। जिसमें जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू समेत अन्य नेता शामिल होंगे। बैठक के लिए नीतीश कुमारआज सुबह ही दिल्ली पहुंच गए हैं।

फिलहाल यह जानकारी अभी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई है और पहले एनडीए राष्ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। वहीं सूत्रों के हवाले से यह भी खबर सामने आ रही है कि विपक्षी गठबंधन INDIA की बैठक भी आज शाम ही होनी है।

गौर करने योग्य है कि पिछली बार 2019 के नतीजों के 7 दिन बाद पीएम पद का शपथ ग्रहण समारोह हुआ था। वहीं जब 2014 में एनडीए सरकार बनी थी तब 10 दिन बाद नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ ग्रहण की थी। वहीं इस बार नतीजे आने के 4 दिन बाद यानी 8 जून को शपथ ग्रहण होने की खबर सामने आ रही है।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

उज्जैन में राष्ट्रपति ने बढ़ाई सफाई मित्र सम्मेलन की शोभा

पंजाब की AAP सरकार हर मुद्दे पर रही विफल: राजिंदर बेरी